3 माह का वेतन, दो माह की पेंशन लेकर मानें कर्मचारी, नैनीताल में जलेगी लाइटें

नैनीताल: नगर पालिका कर्मचारियों को तीन माह से वेतन ना मिलने से नाराज पालिका कर्मचारियों को पालिकाध्यक्ष सचिन नेगी और ईओ अशोक वर्मा ने माना लिया है। अब कल यानी मंगलवार से नगर की सफाई के साथ ही अन्य काम होंगे। बता दें कि बीते तीन दिन से कर्मचारी कामकाज बंद कर शासन के खिलाफ मोर्चा खोले हुए बैठे थे। सोमवार को नगर पालिका के निकाय कर्मचारी महासंघ व देवभूमि उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ ने सयुंक्त रूप से कार्य बहिष्कार करते हुए पालिका प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जिसके बाद पालिकाध्यक्ष और ईओ मौके पर पहुंचे और कर्मचारियों से वार्ता की।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: सवालों के घेरे में सुरक्षा व्यवस्था, चार कोरोना पॉजिटिव कैदी फरार

लंबी वार्ता के बाद कर्मचारियों को जल्द ही भुगतान करने की बात कही गई। ईओ अशोक कुमार वर्मा ने कर्मचारियों को लिखित आश्वासन दिया। वर्मा ने कहा राज्य वित्त आयोग से प्राप्त धनराशि के भुगतान के बाद समस्त कर्मचारियों का तीन माह का वेतन, दो माह की पेंशन व संविदा कर्मचारियों का तीन माह का वेतन का भुगतान छह से दस अक्तूबर कर दिया जाएगा। आश्वाशन मिलने के बाद निकाय कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष ईश्वरी दत्त बहुगुणा ने कहा कि सोमवार शाम को नगर की सभी स्ट्रीट लाइट जलाई जाएंगी। साथ ही ट्रकों में भरा हुआ कूड़ा शाम को ही डंपिंग जोन हल्द्वानी भेज दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड क्रिकेट: DM से लेनी होगी अनुमति, अभ्यास सत्र में 2 बल्लेबाज व 4 बॉलर ही हिस्सा लेंगे

नगर के विभिन्न स्थानों में जमा कूड़ा मंगलवार को साफ कर दिया जाएगा। इसके अलावा मंगलवार से प्रत्येक कर्मचारी अपना कार्य करेगा। इस मौके पर ओम प्रकाश चौटाला, गोपाल नेगी, सरस्वती लोहनी, मोहन सिंह चिलवाल, शोभा चौहान, खीम सिंह राणा, रितेश कपिल, हंसादत्त बहुगुणा, ललित मोहन पांडे, सुनील खोलिया, दिनेश कटियार, हिमांशु चंद्रा आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:लॉकडाउन के बाद अनलॉक में नैनीताल पहुंचे सैंकड़ों पर्यटक, पार्किग और होटल Pack

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now