इंसानियत को राह बनाकर युवाओं को जोड़ता TAAMEER…

हल्द्वानी: भाग दौड़ भरी जिंदगी में हम काफी कुछ पीछे छूट जाता है। मन काफी चीजे करने को बोलता है लेकिन ये मॉर्डन जिंदगी उस मन से असंतोष के साथ समझौता कर लेता है। केवल एक बहाना सभी के पास होता है यार वक्त नहीं है। ऐसा बिल्कुल नहीं है वक्त निकालना नहीं पड़ता वो देना पड़ता है।

ऐसा ही कुछ सोचता है युवाओं को शक्ति बनाकर आगे बढ़ रहा है TAAMEER… यह एक समूह है जो युवाओं को कुछ भी करने की इजाज्त देता है। एक स्वच्छ मंच इसका उद्देश्य है इंसानित। इस समूह में गाने वाला भी हीरो है और सुनने वाला भी।

काठगोदाम में शनिवार को तामिर समूह ने कुछ इस तरह की बाते सामने रखा। इस दौरान युवाओं ने गाना गाने से लेकर, कला औत कविता भी सुनाई। मकसद केवल एक, की मिलकर कुछ सूकुन का वक्त जिया जाए। समाजसेवी संस्था ना होते हुए भी यह समाजसेवा का राग युवाओं में भरने की कोशिश कर रहा है। एक मुहिम बनाने की कोशिश जो एक स्वच्छ समाज की रचना करें।

दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़े और दिल्ली रहने वाले रुबेन तामिर के संस्थापक है। वह चाहते है नैनीताल समेत पूरे उत्तराखण्ड में इस तरह की संस्थाएं आगें आए और युवाओं को मंच देने के लिए एक दूसरे की मदद करें।

हल्द्वानी TAAMEER की टीम को सौरव जो की PhD के छात्र है व्यवस्थित करते है, उनका कहना है ऐसे मंच से उन्हें पता चलता है की उनके आस पास इतने अच्छे कलाकार है। इसके अलावा आस्था सिंह,प्रियांशु, मनीषा पंत, विकास, शिवांगी, दिनेश, गोपाल, नक्षत्र पाठक समेत गीता मौजूद रहे।

 

TAAMEER के फेजबुक पेज के जरिए आपकों मिलेगी पूरी जानकारी