पर्यटकों की सुरक्षा, नैनीताल जिले में टैक्सी चालकों के लिए कोविड टेस्ट अनिवार्य

हल्द्वानी: अनलॉक-5 में सभी गतिविधियों को लगभग खोल दिया गया है। छूट मिलने के बाद पर्यटक बड़ी संख्या में उत्तराखंड पहुंच रहे हैं। हालांकि कुछ नियम बनाए गए हैं जिनका पालन सभी को करना होगा। पर्यटकों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए अहम फैसला लिया गया है। नैनीताल जिले में टैक्सी चालकों व परिचालकों के लिए कोरोना टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया है। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग जागरूकता के लिहाज से खुद ही टेस्ट करवा रहा है। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की सृष्टि ने पहाड़ के दर्द पर बनाई फिल्म एक था गांव, MAMI में हुआ नॉमिनेशन

यह भी पढ़ें: नैनीताल में युवती से छेड़छाड़ व मारपीट, एसएसपी को भेजा शिकायत पत्र

इस बारे में अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रश्मि पंत ने बताया कि पर्यटक लगातार जिले में पहुंच रहे हैं। ऐसे में टैक्सी चालकों की वजह से कोरोना संक्रमण न फैले,इस पर ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि टैक्सी चालकों को लगभग 22 दिन के बाद फिर से कोरोना टेस्ट करना होगा। इसके लिए सभी टैक्सी चालकों को यह निर्देश दे दिए गए हैं। विभाग ने जागरूकता के लिए बस, टैक्सी स्टेंड पर सभी चालकों व परिचालकों का टेस्ट कराया है। इसके अलावा सार्वजनिक क्षेत्र में काम करने वाले विभागों के मुखियाओं को भी नियमित कोरोना जांच कराने के निर्देश दिए

यह भी पढ़ें: नैनीताल: जारी है कुत्तों का आतंक, बुजुर्ग महिला को बुरी तरह जख्मी किया

यह भी पढ़ें: TIME हल्द्वानी दे रहा है 100 प्रतिशत स्कॉलरशिप, 11 अक्टूबर को परीक्षा, अप्लाई करें

हल्द्वानी में जागरूकता के लिए कोरोना जांच, लोगों ने दी दिया सहयोग

आरटीओ कार्यालय में 172, नगर निगम में 84, केमू स्टेशन में 70, एसबीआइ में 60, बीएसएनल में 15 लोगों के सैंपल लिए गए। जिले में कुल 1431 लोगों की आरटीपीसीआर जांच हुई हैं। इसमें 129 लोगों की रैपिड एंटीजन टेस्ट और 61 लोगों की जांच ट्रूनेट के जरिये हुई है। वहीं महिला अस्पताल में भी एक दिन में 100 से अधिक मरीजों व तीमारदारों की सैंपलिंग हुई।

नैनीताल जिले में कोरोना वायरस के मामले

जिले में अभी तक कोरोना वायरस के कुल 6180 मामले सामने आए हैं। नैनीताल में कोरोना वायरस के चलते 123 मरीजों की मौत हुई है। 5294 लोगों ने कोरोना वायरस को मात दी है और 733 लोगों का इलाज अभी भी चल रहा है।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now