टिहरी एसएसपी तृप्ति भट्ट को बधाई…देश के टॉप कप्तानों की लिस्ट में शामिल हुई

देहरादून: फेम इंडिया मैगजीन-एशिया पोस्ट सर्वे के ” 50 लोकप्रिय पुलिस कप्तान 2021″ की लिस्ट में उत्तराखंड के तीन पुलिस ऑफिसर हैं। टिहरी की एसएसपी तृप्ति भट्ट , नैनीताल एसएसपी प्रीति प्रियदर्शनी और हरिद्वार के एसएसपी सेंथिल अबुदई का नाम भी शामिल है। क्राईम कंट्रोल , लॉ एंड आर्डर में सुधार , पीपुल्स फ्रेंडली, दूरदर्शिता, उत्कृष्ट सोच, जवाबदेह कार्यशैली , अहम फैसले लेने की त्वरित क्षमता, सजगता, व्यवहार कुशलता  के आधार पर यह सूची तैयार की गई है। तीनों ऑफिसरों के नाम सामने आने के बाद उन्हें बधाई मिल रही है।

कौन है तृप्ति भट्ट

टिहरी गढ़वाल की एसएसपी आईपीएस तृप्ति भट्ट मूल रूप से अल्मोड़ा जिले की निवासी हैं। वह 2013 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं। तृप्ति भट्ट को शुरू से ही आईपीएस ऑफिसर बनना था और इसके लिए उन्होंने काफी पहले ही तैयारी शुरू कर दी थी। उन्होंने पंतनगर यूनिवर्सिटी से मैकेनिकल इंजीनियर की डिग्री प्राप्त की। बीटेक के बाद उन्हें कई बड़े सरकारी और गैर सरकारी संस्थानों से जॉब ऑफर मिले थे। उन्हें इसरो से साइंटिस्ट बनने का अवसर भी मिला था लेकिन उन्हें सभी को ठुकरा दिया। उनके परिश्रम ने साल 2013 में अपना रंग दिखाया और उनका चयन इंडियन पुलिस सर्विस में सिलेक्शन हो गया। ट्रेनिंग पूरी होने के बाद उन्हें पहली पोस्टिंग देहरादून के विकास नगर थाने में मिली। तृप्ति ने खनन माफियाओं के खिलाफ कड़े एक्शन लिए।

इसके अलावा वह चमोली जिले के एसएसपी भी रहीं। एसडीआरएफ में मुख्य सेनानायक के रूप में भी कार्यरत थीं। अब उनके कंधों पर टिहरी जिले के कानून व्यवस्था को संभालने की जिम्मेदारी सौंप दी गई है। कोरोना महामारी के दौरान उत्तराखंड पुलिस और एसडीआरएफ की टीमों ने गरीब एवं जरूरतमंद लोगों को उन्हें मदद कर समाज में मिसाल पेश की। इसी प्रशंसनीय काम के चलते उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर स्कोच अवॉर्ड हासिल किया। वहीं कुछ दिन पूर्व ही उन्हें  फेडरेशन आफ इंडियन चैंबर आफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की) की ओर से पुलिसिंग अवॉर्ड से नवाजा गया है।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now