उत्तराखंड हाईकोर्ट को मिला नया चीफ जस्टिस, मलिमठ की जगह लेंगे तेलंगाना के CJ राघवेंद्र चौहान

नैनीताल: तेलंगाना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस राघवेंद्र सिंह चौहान जल्द ही उत्तराखंड उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के पद पर नजर आएंगे। सुप्रीम कोर्ट की कोलेजियम ने इसकी सिफारिश की है।

जुलाई में चीफ जस्टिस रमेश रंगनाथन के सेवानिवृत्त होने के बाद वरिष्ठ न्यायमूर्ति रवि मलिमठ कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के रूप में कार्यरत हैं। उनका स्थानांतरण अब हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट कर दिया गया है। तेलंगाना में अपने डेढ़ साल के कार्यकाल में चीफ जस्टिस चौहान ने न्याय प्रणाली में काफी सुधार किया।

यह भी पढ़े:उत्तराखंड में गर्भवती महिलाओं को नए साल का तोहफा, सीमांत जिले के महिला अस्पताल में शुरू होंगे फ्री ब्लड टेस्ट

यह भी पढ़े:सिगरेट नहीं दी तो पुलिस वाले ने पांच लोगों पर चढ़ा दी कार, एक की मौत के बाद कोतवाली में हंगामा

जानकारी के अनुसार उत्तराखंड हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश पद पर आ रहे राघवेंद्र चौहान का जन्म वर्ष 1959 को राजस्थान में हुआ था। उन्होंने स्नातक की डिग्री वर्ष 1980 में अमेरिका के आर्काडिया विश्वविद्यालय से और लॉ की डिग्री दिल्ली विश्वविद्यालय से वर्ष 1983 में प्राप्त की। वर्ष 2005 में वे राजस्थान हाईकोर्ट में न्यायाधीश नियुक्त हुए।

वर्ष 2015 में कर्नाटक हाईकोर्ट स्थानांतरण के बाद वह वर्ष 2018 में हैदराबाद हाईकोर्ट में जज बने और तेलंगाना अलग राज्य बनने के बाद वहां कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश नियुक्त हुए। जून वर्ष 2019 में तेलंगाना हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश बनने के बाद उन्होंने न्याय प्रणाली में सुधारों की शुरुआत की।

यह भी पढ़े:शुरू होगा हल्द्वानी नगर निगम का सफाई अभियान, नियम तोड़ने पर 5 हज़ार तक जुर्माना

यह भी पढ़े:उत्तराखंड में टूरिज्म को बढ़ावा देने की पहल, जल्द बन कर तैयार होगा राज्य का पहला नेचर वॉकवे

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now