काठगोदाम-हल्द्वानी में गुलदार की दहशत,पहले दो महिलाओं को बना चुका है निवाला

हल्द्वानी: काठगोदाम क्षेत्र में गुलदार का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिसके चलते इस क्षेत्र में दहशत का माहौल बन चुका है। लगातार इस संबंध में संबंधित विभाग को अवगत कराया जाता है, लेकिन पूरे इलाके में कैबिंग करने के बावजूद गुलदार का कई सुराख हासिल नहीं हो पाता। वहीं पिछले महीने गुलदार के आतंक की चलते महिलाओं ने जंगल की ओर जाना ही बंद कर दिया है। ऐसे में काठगोदाम में ही वह चारा काट अपने जानवरों का पेट भर रहीं है।

यह भी पढ़े:हिमाचल,पंजाब,हरियाणा,चंडीगढ़ के लिए उत्तराखंड की बसों का संचालन कल से शुरू

यह भी पढ़े:कैबिनेट बैठक :उत्तराखंड में एक नवंबर से खुलेंगे स्कूल, 18 नए प्रस्तावों पर सहमति बनी

बता दें कि मंगलवार को भी कुछ महिलाएं दलजीत की बिल्डिंग में चारा लेने गई थीं, इस दौरान उन्होंने एक गुलदार को घनी झाड़ियों के पीछे एक गाय को खाते हुए देखा। इस दौरान महिलाओं ने समझदारी दिखाकर दबे पांव वह वहां से निकल आई। जिसके बाद उन्होंने पास में ही ईंट की रेहड़ी लगाने वालों को जानकारी दी, तो उन्होंने शोर मचा दिया। जिसके बाद गुलदार मौके से फरार ही गया। इसकी सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। जिसके बाद पूरे इलाके की कांबिंग शुरु कर दी। हालांकि कांबिंग के दौरान विभाग को गुलदार की मौजूदगी के सबूत तो नहीं मिले, लेकिन लंबे अंतराल के बाद क्षेत्र में गुलदार की धमक ने लोगों में फिर दहशत का माहौल बन गया है। स्थानीय लोगों ने गुलदार को पकड़ने की मांग की है। वहीं वन विभाग ने ग्रामीणों से एतियात बरतने की अपील की।

यह भी पढ़े:उत्तराखंड:शानदार मौका, कोविड जागरूकता पर वीडियो बनाकर आप जीत सकते हैं एक लाख रुपए

यह भी पढ़े:रेलवे ने रिजर्वेशन चार्ट में किए बड़े बदलाव, 30 मिनट पहले तक बुक होगा टिकट

दो महिलाओं को बना चुका निवाला

बता दें कि बीते 23 जून की सुबह सोनकोट में मंदिर जा रही भगवती देवी पत्नी पूरन सिंह पर गुलदार ने हमला कर दिया था। इस दौरान उसकी मौत हो गई। वहीं 11 जुलाई को गौला बैराज के जंगल में घास काटने गई पुष्पा सांगुड़ी को भी गुलदार ने मौत के घाट उतार दिया। अब चार महीने बाद क्षेत्र में गुलदार दिखाई देने के बाद लोगों में डर का माहौल पैदा हो गया है। स्थानीय लोग एक बार फिर वन विभाग के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी में लग गए हैं।

यह भी पढ़े:त्योहारों से पहले राहत,देहरादून-दिल्ली के लिए 15 अक्तूबर से चलेगी शताब्दी एक्सप्रेस

यह भी पढ़े:नैनीताल में एक और आत्महत्या, 24 वर्षीय युवती ने खत्म की अपनी जीवन लीला

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now