उत्तराखंड सरकार ने समाप्त की लंबे समय से गैरहाज़िर 81 डॉक्टरों की सेवाएं, जल्द शुरू होगी पदों पर भर्ती

देहरादून: प्रभारी सचिव स्वास्थ्य डॉ. पंकज कुमार पांडेय की ओर से जारी आदेश के अनुसार उत्तराखंड में लंबे समय से गैरहाजिर चल रहे 81 डॉक्टरों की सेवाएं सरकार ने समाप्त कर दी हैं। इसमें अधिकतर डॉक्टर पर्वतीय जिलों में तैनात किए गए थे। शासन ने बृहस्पतिवार को गैरहाजिर डॉक्टरों की सेवा समाप्त करने का आदेश जारी किया है।

गैरहाजिर डॉक्टरों की सेवा समाप्त होने के बाद अब इन पदों पर नए डॉक्टरों की नियुक्ति की जा सकेगी। इनके साथ देहरादून में तैनात आठ, रुद्र प्रयाग और ऊधम सिंह नगर के छह-छह, उत्तरकाशी के पांच, पिथौरागढ़ के चार, चंपावत जिले के तीन, हरिद्वार में तैनात दो, बागेश्वर में तैनात एक डाक्टर की सेवा समाप्त करने का आदेश दिया गया है।

यह भी पढ़े:उत्तराखंड में गर्भवती महिलाओं को नए साल का तोहफा, सीमांत जिले के महिला अस्पताल में शुरू होंगे फ्री ब्लड टेस्ट

यह भी पढ़े:सिगरेट नहीं दी तो पुलिस वाले ने पांच लोगों पर चढ़ा दी कार, एक की मौत के बाद कोतवाली में हंगामा

बता दें कि पूर्व में सरकार ने नियुक्ति के बाद से गैरहाजिर चल रहे 20 डॉक्टरों की सेवाएं समाप्त की थी। ये डॉक्टर नियुक्ति के बाद से संबंधित अस्पतालों में तैनाती देकर गायब थे। विभाग की ओर से कई बार नोटिस भी जारी किया गया था। लेकिन इसके बाद भी डॉक्टर वापस नहीं लौटे।

इस कारण मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। वहीं, स्वास्थ्य विभाग इनकी जगह नई भर्ती नहीं कर पा रहा था। स्वास्थ्य विभाग की ओर से नोटिस जारी करने के बाद भी डॉक्टर काम पर नहीं लौटे। अब इन डॉक्टरों को हटाने के बाद विभाग की ओर से इन पदों पर नए डॉक्टरों की नियुक्ति की जाएगी।

यह भी पढ़े:हल्द्वानी में डॉक्टर की खड़ी कार में लगी आग, पुलिस और फायर ब्रिगेड ने पहुंच कर पाया काबू

यह भी पढ़े:उत्तराखंड में टूरिज्म को बढ़ावा देने की पहल, जल्द बन कर तैयार होगा राज्य का पहला नेचर वॉकवे

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now