उत्तराखंड से उत्तर प्रदेश और हिमाचल के मार्गों पर निजी बसों के संचालन की तैयारी में विभाग

देहरादून: उत्तराखंड परिवहन विभाग अब उत्तर प्रदेश और हिमाचल के मार्गों पर निजी बस संचालन करने पर विचार कर रहा है। इसके लिए वह राज्यों को पत्राचार करने की तैयारी कर रहा है। इसका मुख्य उद्देश्य है कि कोरोना काल के बाद इन मार्गों पर भी निजी बसों का संचालन शुरू किया जा सके ताकि लोगों को राहत मिले।

उप परिवहन आयुक्त का कहना है कि उत्तर प्रदेश के साथ हुए बस समझौते के बाद अब कुछ बिदुओं पर संशोधन करने पर विचार किया जा रहा है और इस संबंध में उत्तर प्रदेश से वार्ता की जाएगी।

इसी तरह हिमाचल को भी इस संबंध में पत्र भेजा जाएगा। राज्य परिवहन प्राधिकरण ने इस पर कुछ समय पहले निर्णय लिया है कि ऐसे मार्ग, जिनके दोनों छोर उत्तराखंड में हैं और उत्तर प्रदेश में आने वाला हिस्सा 16 किमी से कम है, ऐसे मार्गों पर परमिट व टैक्स की शर्तों पर छूट देने के संबंध में उत्तर प्रदेश से वार्ता की जाएगी।

यह भी पढ़े:स्वामित्व योजना से जुड़ेंगे उत्तराखंड के टिहरी, उत्तरकाशी और नैनीताल जिले

यह भी पढ़े:उत्तराखंड पुलिस के साथ युवती ने की अभद्रता, पुलिस ने लिया एक्शन और भेजा जेल

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के बीच वर्ष 2019 में परिवहन समझौता हुआ था। इस दौरान यह बात सामने आई कि दोनों राज्यों के सीमांत क्षेत्रों में कई मार्ग ऐसे हैं, जिनका कुछ हिस्सा उत्तर प्रदेश और कुछ हिस्सा उत्तराखंड से गुजर कर वापस मूल प्रदेश में आ जाता है।

इसके अलावा सीमांत क्षेत्रों में फैक्ट्री व स्कूल की बसों को परमिट देने पर भी चर्चा होगी। इसी तरह के कुछ मार्ग हिमाचल में भी हैं, जिन पर उत्तराखंड के वाहन हिमाचल के मार्गों से होते हुए फिर उत्तराखंड के कस्बों तक पहुंचते हैं। यहां भी परमिट की दिक्कतें है। ऐसे में परिवहन विभाग इन दोनों ही राज्यों को पत्र भेजने की तैयारी कर रहा है।

यह भी पढ़े:रोडवेज कर्मचारियों को नहीं मिल रहा था ESI का लाभ, विभाग की लापरवाही सामने आई

यह भी पढ़े:हल्द्वानी:एपण गर्ल अभिलाषा का चला जादू,अमेरिका से आ रही है एपण साड़ी की डिमांड

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now