सनसनीखेज: आज भी रहस्य है इन अभिनेत्रियों की मौत का कारण

1106

 

नई दिल्ली : बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत में नया खुलासा सामने आया है। पोस्टमार्टम के बाद सामने आई रिपोर्ट के अनुसार श्रीदेवी की मौत बाथटब में डूबने से हुई । 54 साल की श्रीदेवी का शनिवार को दुबई में निधन हो गया।शुरुआती रिपोर्ट में श्रीदेवी की मौत का कारण कार्डियक अरेस्ट बताया गया था । खलीज टाइम्स की खबर के अनुसार श्रीदेवी शराब के नशे में थी और उन्हें चक्कर आने से वो बाथटब में गिर गईं। इस पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद यह मामला गहरा गया है क्योंकि पहले कहा जा रहा था की श्रीदेवी की मौत का कारण कार्डियक अरेस्ट है । श्रीदेवी पहली अभिनेत्री नहीे हैं जिनकी मौत के बाद साजिश की आहट महसूस की जा रही है इससे पहले भी कई अभिनेत्रीयों की रहस्यमयी मौत हो चुकी है ।

इनमें सबसे पहला नाम है 90 के दशक की सुपरहिट अभिनेत्री दिव्या भारती का । महज 21 साल की उम्र में 5 अप्रेल 1993 को दिव्या भारती का निधन हो गया । दिव्या भारती को पति साजिद नाड़ियावाल एक फिल्म प्रोड्यूसर थे । दिव्या भारती की मौत पांचवे मंजिल की बॉलकनी से गिरने के कारण हुई । कुछ लोग मानते हैं कि यह आत्महत्या थी , वहीं दिव्या भारती के परिवार वाले दावा करते हैं कि दिव्या को जान- बुझ कर धक्का दिया गया । यहां संहेद की बात यह है की दिव्या कि मौत को वक्त पति साजिद नाड़ियावाल उनके साथ ही थे ।

इस लिस्ट में दुसरा नाम परविन बॉबी का है । 70 और 80 के दशक की सबसे चर्चित अभिनेत्रीयों में शुमार थी परविन बॉबी । कई सुपरहिट फिल्मों में अभिनय करने के बाद अचानक 1983 में परविन बॉबी फिल्मों से दूर चली गई । उसके बाद काफी समय तक वह गायब रही । 2005 में परविन बॉबी अपने घर में मृत मिली । पुलिस ने परविन बॉबी का कारण गैंगरिन बताया मगर इसकी पुष्टि नहीं हो पायी।

इस लिस्ट में तीसरा नाम है जिया खान का । 3 जून 2013 को अभिनेत्री जिया खान का शव उनके ही घर में पंखे से लटका मिला । पुलिस ने इसे आत्महत्या का मामला बताया मगर जिया खान की माँ ने इसे हत्या करार दिया और इसके पीछे जिया खान के प्रेमी सूरज पंचोली का हाथ बताया । मुंबई हाईकोर्ट ने सीबीआई कोे इस केस की जांच का जिम्मा सौंपा । 2016 में सीबीआई ने रिपोर्ट दाखिल कर कहा की जिया खान ने आत्महत्या की थी मगर सीबीआई यह नहीं साफ कर पाई की जिया के शरीर में चोट के निशान क्यों थे ।