हल्द्वानी में शुरू हुए ब्लड डोनेशन कैंप, बैंक में खून की कमी को देखते हुए प्रशासन का फैसला

हल्द्वानी: शहर के सरकारी अस्पतालों में खून की भारी कमी चल रही है। यह कमी कोरोनाकाल से शुरू हुई थी। जिसकी सुध प्रशासन के तरफ से अभी तक नहीं ली गई थी। मगर अब प्रशासन की नजर इस तरफ भी गई है। आपको बता दें कि काफी लंबे वक्त से लोग प्रशासन से इस संबंध में गुहार लगा रहे थे। अब रविवार को प्रशासन द्वारा अधिकारियों को भेज कर बेस अस्पताल और एसटीएच के ब्लड बैंकों का नरीक्षण कराया गया।

निरीक्षण के लिए सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष सिंह के नेतृत्व में एसडीएम विवेक राय, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. अजय शर्मा एसटीएच व बेस अस्पताल पहुंचे थे। उन्होंने यहां पहुंच कर हॉस्पिटल के ब्लड बैंकों की स्थिति देखी। जिसके बाद उन्होंने यह फैसला लिया कि जल्द ही हल्द्वानी में अलग अलग जगहों पर प्रशासन की ओर से ब्लड डोनेशन कैंप लगवाए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: इंदिरा हृदयेश को उम्र के हिसाब से मार्गदर्शन मंडल में चले जाना चाहिए:मदन कौशिक

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में चौकी इंचार्ज को मिली लापरवाही की सजा,SSP ने किया सस्पेंड

सिटी मजिस्ट्रेट ने निरीक्षण के बाद कहा कि दोनों ब्लड बैंकों में कुल मिला कर केवल 50 यूनिट का खून ही बाकी रह गया है। जानकारी के मुताबिक ज़्यादातर खून बिना डोनर के ही चला जाता है। इसमें थैलीसीमिया, एनीमिया, गर्भवती और कैंसर पीड़ितों को बिना डोनर के ही खून दे दिया जाता है। जिस कारण खून की कमी हो जाती है।

सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि डीएम नैनीताल के आदेश पर इस हफ्ते शहर में तीन ब्लड डोनेशन कैंप औयोजित किए जाएंगे। जिसमें से पहला शिविर चार जनवरी को 10 बचे से ताज चौराहे पर, दूसरा कैंप पांच जनवरी को सीआरपीएफ संटर और तीसरा और आखिरी कैंप थाल सेवा की ओर से आयोजित किया जाएगा। उम्मीद है कि इससे शहर के सरकारी अस्पतालों के ब्लड बैंकों की तबीयत सुधरेगी।

यह भी पढ़ें: रामनगर में एक ही घर से पांच लोगों को हुआ कोरोना,इलाका बना कंटेनमेंट जोन

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में सिपाही की हिम्मत तो देखो, कोतवाल को दे दी जान से मारने की धमकी, हुआ सस्पेंड

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now