अल्मोड़ा दौरे पर पहुंचेंगे पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज,तैयारियों में जुटा प्रशासन

हल्द्वानी: प्रदेश के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज 13 और 14 जनवरी को अल्मोड़ा जिले के दौरे पर आ रहे हैं। यहां पहुंचने पर वह कलेक्ट्रेट सभागार में समीक्षा बैठक लेंगे। जिला प्रशासन से प्राप्त सूचना के अनुसार पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज का 14 जनवरी को पूर्वाह्न 11ः30 बजे निकटवर्ती कटारमल पहुंचकर हेरिटेज सर्किट के अंतर्गत पर्यटन सुविधाओं के कार्यों, पर्यटन आवास गृह भतरोंजखान, ग्रामीण पर्यटन उत्थान योजना के अन्तर्गत ग्राम मावड़ा में पर्यटन विकास कार्यों का लोकार्पण करने का कार्यक्रम है।


नितिन सिंह भदौरिया ने बताया कि मंत्री के कार्यक्रम की तैयारी के सिलसिले में आयोजित समीक्षा बैठक में संबंधित अधिकारियोें को तैयारी के संबंध में जिम्मेदारी सौंपी है। और समीक्षा बैठक की पूरी तैयारी करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सूर्य मन्दिर के पार्किंग स्थल में पर्यटन, संस्कृति व सिंचाई विभाग के अधिकारियों को प्रदर्शनी लगाने के निर्देश दिये हैं।

साथ ही पर्यटन विभाग द्वारा प्रकाशित पत्रिका का विमोचन भी मंत्री के हाथों कराने के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी ने मन्दिर परिसर में पेयजल हेतु पेयजल टैंकर की व्यवस्था करने के निर्देश पेयजल निगम के अधिकारियों को दिये। समीक्षा बैठक में उप जिलाधिकारी सदर सीमा विश्वकर्मा, आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी, पुरातत्व अधिकारी चन्द्र सिंह चैहान, कुमाऊं विकास मण्डल के मनोज मासीवाल, दिनेश नैनवाल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now