लॉकडाउन के बाद अनलॉक में नैनीताल पहुंचे सैंकड़ों पर्यटक, पार्किग और होटल Pack

अभी तक सैलानी इसलिए नहीं आ रहे थे क्योंकि उन्हें अपने साथ कोरोना जांच प्रमाण पत्र लाने थे या बॉर्डर पर जांच करानी थी। क्वारंटाइन होने के डर से वह घूमने से दूरी बना रहे थे।

नैनीताल: अनलॉक-4 में पर्यटकों को छूट मिली तो उन्होंने राज्य के पर्यटन स्थलों की तरफ रूख करना शुरू कर दिया। लॉकडाउन के बाद से उत्तराखंड में लागू कोविड नियमों को देखते हुए पर्यटकों ने घूमने से दूरी बनाई हुई थी। लेकिन अब माहौल बदल गया है। नियमों के छूट मिलने के बाद सैंकड़ों की तादत में पर्टयक नैनीताल पहुंचने लगे हैं। लॉकडाउन के बाद पहली बार है जब यहां इतनी ज्यादा संख्या में सैलानी पहुंचे हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड क्रिकेट: DM से लेनी होगी अनुमति, अभ्यास सत्र में 2 बल्लेबाज व 4 बॉलर ही हिस्सा लेंगे

इसे देखकर व्यापारियों के चहरे खुशी से खिल उठे हैं लेकिन वह सभी को कोविड के नियमों का पालन करने की अपील कर रहे हैं। लगातार सैलानियों के पहुंचने से नैनीताल में पार्किंग तक फुल हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अक्टूबर के पहले वीकेंड के लिए कई होटल अभी से पैक हो गए हैं।  दो अक्तूबर से लगातार तीन दिन छुट्टी होने के कारण नैनीताल के कई होटलों में सैलानियों ने एडवांस बुकिंग करा ली है, जिसके चलते अगले माह पहले वीकेंड के लिए कई होटल अभी से पैक हो गए हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में अब कोई पाबंदी नहीं, साहसिक पर्यटन गतिविधियां भी हरी झंडी

नए नियमों के साथ शनिवार को पहला वीकेंड पड़ा और बड़ी संख्या में सैलानी पहुंचे। इस वजह से नैनीताल में पहली बार नो पार्किंग का बोर्ड नजर आया। होटल कारोबारियों की मानें तो वीकेंड पर भीड़ बढ़ने लगी है। अक्तूबर के पहले हफ्ते में शुक्रवार को गांधी जयंती का अवकाश है और उसके बाद शनिवार और रविवार की छुट्टी। तीन दिन अवकाश होने के कारण सैलानियों ने नैनीताल में एडवांस बुकिंग करानी शुरू कर दी है।

अक्तूबर से सीजन चलने की उम्मीद है। अभी तक सैलानी इसलिए नहीं आ रहे थे क्योंकि उन्हें अपने साथ कोरोना जांच प्रमाण पत्र लाने थे या  बॉर्डर पर जांच करानी थी। क्वारंटाइन होने के डर से वह घूमने से दूरी बना रहे थे। जब से बैन हटा है तभी से दूसरों राज्यों के लोग जानकारी के लिए फोन करने लगे हैं पहले तक जानकारी हेतु फोन भी कम आते थे। पहले उत्तराखंड आने के लिए होटल व होम स्टे की बुकिंग के अलावा कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य की हुई थी।

यह भी पढ़ें: कमल के परिवार की मदद के लिए आगे आया हल्द्वानी, आप भी कर सकते हैं डोनेट

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now