बाघ एक्सप्रेस: नए नाम के साथ 7 महीने बाद काठगोदाम-हल्द्वानी से चलेगी, पूरी डिटेल…

हल्द्वानी: रेलवे ने कुछ दिन पहले 39 नई ट्रेनों की लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में कुमाऊं के सबसे पहले शहर हल्द्वानी का नाम नहीं। ट्रेन का संचालन ना होने से लोग मायूस थे लेकिन अब एक जानकारी उन्हें राहत देगी। त्योहारों के सीजन को देखते हुए काठगोदाम से ट्रेन शुरू होगी। इस ट्रेन का संचालन 15 अक्टूबर से होगा। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ट्रेन का संचालन हावड़ा से काठगोदाम के लिए होगा लेकिन इसे फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन का नाम दिया गया है, पहले इस रूट में चलने वाली ट्रेन को बाघ एक्सप्रेस कहते थे।

यह भी पढ़ें: ब्रेकिंग न्यूज: केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का निधन

यह भी पढ़ें:उत्तराखंड:मैच के दौरान क्रिकेट Players के बीच मारपीट, बैट से एक दूसरे पर किए वार

जानकारी के मुताबिक 15 अक्टूबर को हावड़ा से काठगोदाम के लिए रवाना होने वाली यह स्पेशल ट्रेन 17 अक्टूबर की सुबह काठगोदाम स्टेशन पहुंचेगी और उसी दिन शाम को हावड़ा के लिए रवाना होगी रेलवे मंत्रालय ने फिलहाल 30 नवंबर तक के लिए इसे संचालित किया है इसका समय बाघ एक्सप्रेस की तरह ही रहेगा। बता दें कि त्योहारी सीजन शुरू हो रहा है। नवरात्रि,दीपावली, छठ पूजा सहित कई बड़े पर्व आ को देखते हुए रेलवे मंत्रालय ने 6 रेल सेवाओं को फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन को शुरू करने का फैसला लिया गया है, हालांकि इस विषय में आधिकारिक पुष्टि होने का इंतजार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड:ITBP की बस अनियंत्रित होकर घर की छत पर पहुंची, इसे चमत्कार कहिये

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में अजब-गजब, शादी के लिए प्रेमिका ने प्रेमी के घर पर दिया धरना

बता दें कि कोरोना काल की वजह से मार्च माह से बाघ एक्सप्रेस बंद पड़ी है। सूत्रों फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन में कितने व किस श्रेणी के कोच होंगे, यह स्पष्ट नहीं है। बाघ एक्सप्रेस में 17 कोच थे। इनमें दो एसी, पांच जनरल और 10 स्लीपर कोच रहते थे।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now