राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने उत्तराखंड को दिलाई दो शताब्दी ट्रेन,अगला लक्ष्य टनकपुर-बागेश्वर रेल लाइन

हल्द्वानी: राज्य में अगर ट्रेन क्रांति की बात होगी तो राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी का नाम सबसे पहले आएगा। साल 2018 में राज्यसभा ने काठगोदाम- देहरादून को नैनी-दून जनशताब्दी की सौगात दी थी। वो लंबे वक्त से राज्य को दूसरे राज्यों से ट्रेन के माध्यम से जोड़ने का प्रयास कर रहे हैं, इसी क्रम में उत्तराखंड को दो जन शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात मिली है। अनिल बलूनी की पहल पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने नई दिल्ली से टनकपुर और कोटद्वार के लिए ट्रेन संचालन को हरी झंडी दे दी है। जल्द रेलवे की ओर से दोनों ही ट्रेन का शेड्यूल जारी हो जाएगा।

दोनों नई ट्रेनों के संचालन को लेकर राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी ने बताया कि 17 नवंबर को उन्होंने उत्तराखंड में नई रेल सेवाओं के संबंध में एक पत्र रेल मंत्री को लिखा था। उनके अनुरोध को रेल मंत्री ने स्वीकार किया और उत्तराखंड को दो नई ट्रेन की सौगात दी। इस दौरान उन्होंने रेल मंत्री पीयूश गोयल की भी तारीफ की और कहा कि भारतीय रेलवे को ऊंचाइयों में पहुंचाने का काम वह कर रहे हैं।

नई ट्रेन के संचालन के बाद नागरिकों, विद्यार्थियों, रोगियों और नौकरीपेशा व्यक्तियों को बड़ी राहत मिलेगी। टनकपुर-नई दिल्ली जन शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन से पिथौरागढ़, चंपावत और ऊधमसिंह नगर जिलों के नागरिकों के लिए भी आसानी से दिल्ली पहुंचना मुमकिन हो पाएगा। इसी तरह कोटद्वार-नई दिल्ली जन शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन से गढ़वाल मंडल के नागरिकों को सेवा देगी। दोनों ही क्षेत्र से लोगों को ट्रेन के शुरू होने का इंतजार था। स

सांसद बलूनी ने कहा मोदी सरकार जनता की सेवा में लगी हुई है। लगातार इस दिशा में कार्य कर रहे हैं। मोदी सरकार के आने के बाद उत्तराखंड में रेल क्षेत्र में क्रांति आई है। उन्होंने इस दौरान ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन का भी उदाहरण दिया। उन्होंने बताया कि काशीपुर-धामपुर नई रेल लाइन और टनकपुर-बागेश्वर रेल लाइन के प्लान को भी जल्द धरातल में उतारा जाएगा।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now