रानीबाग में स्टील ग्रेडर टू-लेन पुल का काम शुरू, भीमताल जाते वक्त अब जाम नहीं

पर्वतीय क्षेत्र जाने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है। रानीबाग में स्टील ग्रेडर टू लेन पुल का निर्माण शुरू हो गया है।

हल्द्वानी: भीमताल, भवाली, अल्मोड़ा, बागेश्वर जाने वाले लंबे वक्त से रानीबाग पुल के पास जाम से परेशान होते हैं। कई बार इसके चलते विवाद होता है। क्योंकि एक साथ दो वाहन निकल ही नहीं पाते हैं। इस परेशानी से निजात के लिए एक ही उपाय था वो कि पुल को टू लेन किया जाए और ऐसा ही होने लगा है। यह पर्वतीय क्षेत्र जाने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है। इसके अलावा हल्द्वानीवासियों को भीमताल जाते वक्त जाम का सामने नहीं करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें:उत्तराखंड में अजब-गजब, शादी के लिए प्रेमिका ने प्रेमी के घर पर दिया धरना

यह भी पढ़ें:मुंबई पुलिस का खुलासा,TRP के हेरफेर में रिपब्लिक टीवी शामिल, दो अन्य गिरफ्तार

रानीबाग में स्टील ग्रेडर टू लेन पुल का निर्माण शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी कोरोना के बीच इस पुल के निर्माण शुरू होने को सुखद खबर बताया है। मुख्यमंत्री रावत ने ट्वीट किया, रानीबाग और भीमताल के आसपास लगने वाले जाम से मुक्ति दिलाने के लिए रानीबाग स्टील ग्रेटर टू लेन पुल का निर्माण शुरू हो चुका है। इसके बनने से न सिर्फ सफर बेहद आसान होगा बल्कि क्षेत्र में दूरदराज से आने वाले पर्यटक वह पहाड़ वासियों को जाम से निजात मिलेगी कुमाऊंवासी लंबे समय से इस पुल की निर्माण की मांग कर रहे थे जिसके चलते अभी पुल का निर्माण कार्य शुरू हो गया है।

यह भी पढ़ें:उत्तराखंड में कोविड का डर, 90 प्रतिशत अभिभावक बच्चों को स्कूल भेजने को राजी नहीं

यह भी पढ़ें:उत्तराखंड:चैकिंग के दौरान सीपीयू जवान ने रोकी एसपी की कार, कागज मांगे

रानीबाग-भीमताल सड़क मार्ग पर लगातार वाहनों का दबाव बढ़ रहा है। इसे देखते हुए टू-लेन पुल का निर्माण शुरू हो गया है। केंद्रीय सड़क निधी योजना से मिले 7.17 करोड़ रुपये के बजट से पुल बनाया जा रहा है। इसकी मंजूरी इस साल फरवरी में हुई थी। इसका काम 18 महीने यानी मार्च 2022 तक पूरा होना है। नया पुल बन जाने से अक्सर यहां लगने वाले जाम से निजात मिलेगी। रानीबाग और भीमताल सड़क मार्ग को जोड़ने वाला पुल काफी छोटा है। इसकी भार क्षमता भी करीब 16 टन है। 

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now