उत्तराखंड पुलिस बनी टीचर, इंटर कॉलेज में पढ़ाई फिजिक्स और मैथ्स

हल्द्वानी: समाज में पुलिस के चेहरे को देखने के कई नज़रिए हैं। मगर अधिकतर तौर पर पुलिस को हमेशा गलत तरह से ही देखा जाता है। लोगों के मन में पुलिस को लेकर एक भय रहता है। बाकी बचा कुचा काम सिनेमा ने कर दिया है। पुलिसकर्मियों की छवि को कई फिल्मों में गलत तरह से दिखाया गया है। कई फिल्मों में किरदार नेगेटिव बना दिया गया तो कई फिल्मों में हद से ज़्यादा हास्यासपद।

बहरहाल उत्तराखंड पुलिस अब जनता के नज़दीक पहुंचने के प्रयासों को टटोलने में लगी है। इसी कड़ी में अब नया चैप्टर पुलिसकर्मियों को शिक्षक के किरदार में लेकर आया है। ऊधमसिंहनगर के जसपुर कोतवाली में तैनात इंस्पेक्टर जगदीश सिंह और चौकी प्रभारी धर्मपुर एसआई गणेश भट्ट ने बच्चों को शिक्षित करने का बीड़ा अपने सिर उठाया।

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी बेस हॉस्पिटल:इलाज के बाद 5 साल की बच्ची की मौत, डॉक्टरों ने पेट दर्द का लगाया था इंजेक्शन

यह भी पढ़ें: खेलेगा इंडिया तभी तो आगे बढ़ेगा इंडिया मुहिम को आगे बढ़ाता वैंडी स्कूल

दोनों पुलिसकर्मी शनिवार को बच्चों को जागरुक करने के लक्ष्य से जसपुर क्षेत्र के फैज ए आम इंटर कॉलेज में जा पहुंचे। जहां उन्होंने बच्चों को फिजिक्स और मैथ्स पढ़ाई। करीब एक घंटे तक चली इस क्लास में बच्चों के सवालों के जवाब देने के साथ साथ उन्हें कई अहम पहलुओं पर जागरुक भी किया गया।

कॉलेज में चल रही क्लास में पुलिसकर्मियों को शिक्षक के रूप में देख बच्चों को शुरुआत में तो काफी आश्चर्य भी हुआ। साथ ही बच्चे थोड़े डरते-हिचकते भी नज़र आए। लेकिन धीरे धीरे बच्चे घुल मिल गए और पुलिसकर्मियों ने उनसे अपने अनुभव भी शेयर किए। जिसके बाद बच्चों ने उनसे खुलकर विषयवार प्रश्न पूछने शुरू कर दिए।

क्लास में नशे के प्रति जागरूक रहने की शिक्षा भी दी गई। जब एक घंटा पूरा हो गया तो बच्चों ने पुलिसकर्मियों से अपील की। बच्चों ने बोर्ड परीक्षाओं से पहले एक बार और क्लास लेने का अनुरोध किया। पुलिसकर्मियों ने उनके अनुरोध को इस शर्त पर स्वीकार किया कि वे नशे से दूर रहेंगे साथ ही यातायात के नियमों का पालन करेंगे।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड की लक्की राणा ने यूरोप में जीता पदक, पिता हल्द्वानी में चलाते हैं बस

यह भी पढ़ें: हरिद्वार कुंभ के चलते हल्द्वानी ट्रैफिक पुलिस पर बढ़ेगा भार, SSP को लिखा पत्र

यह भी पढ़ें: सीएम त्रिवेंद्र ने हल की हल्द्वानी गौजाजाली स्कूल की परेशानी, बच्चों को पढ़ाई के लिए मिल गई छत

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी:अधिभार राशि में मिल रही है शत प्रतिशत छूट,18 मई तक जमा करें अपना बिजली का बिल

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now