उत्तराखंड ने महाराष्ट्र को 6 विकेट से हराया,14 महीने बाद दर्ज की पहली जीत

हल्द्वानी: पिछले 14 महीने बाद उत्तराखंड क्रिकेट टीम ने जीत हासिल की है। बडौदरा में चल रही सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उत्तराखंड ने महाराष्ट्र को 6 विकेट से हराया। महाराष्ट्र ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। निर्धारित 20 ओवर में महाराष्ट्र 4 विकेट के नुकसान पर 141 रन बना पाई। महाराष्ट्र की ओर से बल्लेबाजी में केदार जादव ने सर्वाधिक 61 रनों की पारी खेली थी। इस मुकाबले में उत्तराखंड के गेंदबाज लय में दिखे थे। उन्होंने महाराष्ट्र के बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया। समद, आकाश, निखिल और दीक्षांशु नेगी ने एक-एक विकेट हासिल किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तराखंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही, करणवीर कौशल एक रन पर पवेलियन लौट गए। उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे अवनीश सुधा और जयबिष्टा ने दूसरे विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी की और टीम के लिए जीत की नींव रखी। मौजूदा सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उत्तराखंड को पहले दो मुकाबलों में हार मिली थी।

यह भी पढ़ें: Low स्कोरिंग मैच में चमके रामनगर के अनुज रावत, दिल्ली ने आंध्रा को हराया

यह भी पढ़ें: नैनीताल जिले का कोरोना वैक्सीनेशन प्रोग्राम जारी,कोरोना संक्रमित अधिकारी की भी लगी ड्यूटी

हालांकि उत्तराखंड को तीन और झटके लगे। अवनीश 21, सौरभ दो और दीक्षांशु 23 रन बनाकर आउट हुए लेकिन जयबिष्टा ने एक छोर संभाले रखा। उन्होंने शानदार 69* रनों की पारी खेली। वहीं कुनाल चंदेला ने 18 रनों का योगदान दिया। इस जीत के साथ उत्तराखंड ने टूर्नामेंट में 4 अंक हासिल कर लिए हैं। उसके दो मुकाबले बचे है। अगर टीम बड़े मार्जन से मुकाबले जीतती है तो नॉकआउट में पहुंचने के रास्ते खुल सकते हैं।

साल 2021 में उत्तराखंड की यह पहली जीत है। इसी के साथ उत्तराखंड ने अपनी हार का सिलसिला तोड़ा है। घरेलू क्रिकेट में उत्तराखंड को आखिरी वक्त जीत 2019 में मिली थी। 17 नंबवर को उत्तराखंड ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बिहार को 6 विकेट से हराया था। इसके बाद टीम को रणजी ट्रॉफी में 7 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस की चपेट में आए हल्द्वानी मेयर, फेसबुक पर पोस्ट कर दी जानकारी

यह भी पढ़ें: सांसद मेनिका गांधी ने भ्रष्टाचार को लेकर लिखा पत्र,सीएम रावत ने दिए उच्च स्तरीय जांच के निर्देश

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में सामने आए कोरोना वायरस के 209 मामले, 4 लोगों ने तोड़ा दम

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस को हराने के नजदीक उत्तराखंड,एक लाख 13 हजार वैक्सीन पहुंची देहरादून

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now