चार युवा जो दिला रहे हैं उत्तराखंड को बॉलीवुड में पहचान,अब तक कई फिल्मों की करा चुके हैं शूटिंग

हल्द्वानी: प्रदेश के युवा बॉलीवुड में अपनी छाप छोड़ रहे हैं। कहते हैं फिल्मी दुनिया में आगे बढ़ने के लिए आप पर किसी का हाथ होना ज़रूरी है। मगर ऐसा अक्सर नहीं, अगर आपके पास क्रिएटिव दोस्तों का साथ है तो आपको किसी गॉडफादर की ज़रूरत नहीं। दरअसल आठ साल पहले उत्तराखंड मूल के मयंक तिवारी, अतुल पैन्यूली, पुलकित ग्रोवर और मयंक सिंह ने लाइन प्रोडक्शन कंपनी ‘इंप्रेशंस’ की शुरुआत की थी। जो कि आज बॉलीवुड में अच्छे से स्थापित हो चुकी है।

इन चार युवाओं ने उत्तराखंड को बॉलीवुड में लोकप्रिय शूटिंग स्थल के रूप में भी पहचान दिलाई। इन युवाओं की कंपनी ‘इंप्रेशंस’ कई बॉलीवुड की फिल्मों, वेब सीरीज, डाक्यूमेंट्री और विज्ञापन फिल्मों की शूटिंग उत्तराखंड में करवा चुकी है। आपको जान कर गर्व होगा कि यह इन युवाओं की बदौलत ही संभव हुआ कि स्टूडेंट ऑफ द ईयर 1, स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2, कबीर सिंह, परमाणु, बाटला हाउस, शिवाय, जर्सी, तड़प, किरक पार्टी, माजिली, हसीन दिलरुबा आदि फिल्मों के लिए उत्तराखंड में शूटिंग की गई।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में पैर पसारता साइबर क्राइम,रुद्रपुर में व्यापारी से 12 लाख की ठगी

यह भी पढ़ें: स्कूटी की आड़ में हल्द्वानी के युवक से 48 हजार की ठगी, फिल्मी स्क्रिप्ट जैसा है पूरा मामला

ग्रुप ने बॉलीवुड के जानेमाने धर्मा प्रोडक्शंस, नाडियाडवाला ग्रैंडसंस, फॉक्स स्टार स्टूडियो, बालाजी, जॉन अब्राहम एंटरटेनमेंट, कलर येलो आदि के लिए उत्तराखंड में शूटिंग करवाई है। इंप्रेशंस ने स्थानीय युवाओं को अभिनय का मौका देने को भी प्राथमिकता दी है। ‘इंप्रेशंस’ के यह चारों युवा अब तक फिल्मों, वेब सीरीज और विज्ञापन फिल्मों की पांच दर्जन से अधिक शूटिंग उत्तराखंड में करा चुके हैं। उनका कहना है कि उत्तराखंड की वादियां शूटिंग के लिए बेहद खूबसूरत हैं।

और ऐसा भी नहीं है कि बॉलीवुड में उत्तराखंड की खूबसूरती को पेश करने वाले यह युवा पढ़ाई से दूर रहे। आपको बता दें कि चारों के चारों युवा उच्च शिक्षा से उत्तीर्ण हैं। मयंक तिवारी एमबीए, पुलकित बीकॉम, मयंक सिंह और अतुल एमकॉम हैं और सभी देहरादून के रहने वाले हैं। इन युवाओं ने पढ़ाई के बाद नौकरी ढूंढने के बजाय खुद का काम स्थापित किया। जिसमें सफल होकर आज वे सबके लिए मिसाल बन गए हैं। यह काम कर के वे ना तो केवल खुद बल्कि पूरे प्रदेश को प्रसन्न होने के मौके दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी: पूरे देश में चलेगा आपका राशन कार्ड,कही से भी ले सकते हैं चीनी और चावल

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी नगर निगम ने नए वार्डों से कहा ”Don’t Worry”, 60 रुपए में उठाया जाएगा आपके घरों का कूड़ा

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now