उत्तराखंड: बीएसएफ के जवान ने खुद को गोली से उड़ाया, मचा हड़कंप

उत्तराखंड: बीएसएफ के जवान ने खुद को गोली मार कर की आत्महत्या,मचा हड़कंप

देहरादून: एक बहुत बड़ी दुखद खबर सामने आई है।उत्तराखंड के रहने वाले बीएसएफ जवान ने खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली।सूचना से पता चला है कि जवान भारत-पाक सीमा पर तैनात था।जवान की पहचान प्रदीप कुमार के रूप में हुई।अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि आखिर प्रदीप ने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया। इस बात का पता लगाना मुश्किल होता जा रहा है क्योंकि कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है।

आपको बता दें कि उत्तराखंड के रहने वाले प्रदीप कुमार बीएसएफ की 13वीं बटालियन में थे। इस वक्त उनकी ड्यूटी मुनाबाव में लगी थी।शनिवार को ड्यूटी के समय बीएसएफ जवान ने सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली।गोली की आवाज सुनते ही जब आसपास के लोग पहुंचे तो उन्होंने प्रदीप को जमीन पर तड़पता हुआ पाया। उसने सर्विस राइफल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी।

This image has an empty alt attribute; its file name is himalaya-school-haldwani.jpeg

सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और मामले की पूरी जानकारी ली।इस मामले की तहकीकात में पुलिस जुट गई है कि आखिर क्यों बीएसएफ के जवान ने खुदकुशी की।पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शनिवार रात जैसे ही उन्हें इस बात की सूचना मिली वो अपनी टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। जिसके बाद बीएसएफ के अधिकारी और पुलिस टीम ने मौके से कारतूस बरामद किए। जवान प्रदीप कुमार ने खुद को आंख के पास गोली मारी थी।

पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव को बीएसएफ के सुपुर्द कर दिया। बाड़मेर जिला अस्पताल की मोर्चरी में जवान के शव को रखवाया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। आपको बता दें कि महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में अल्मोड़ा के रहने वाले सीआरपीएफ जवान दीपक कुमार ने भी बीते अप्रैल में खुदकुशी कर ली थी। 29 साल के दीपक कुमार ताड़ीखेत ब्लॉक के कोटुली गांव के रहने वाले थे।

This image has an empty alt attribute; its file name is HALDWANILIVE-scaled.jpg

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now