उत्तराखंड की जीत में चमके हल्द्वानी के बच्चे,पहली बार टीम ने हासिल किया यह मुकाम

हल्द्वानी: विजय हजारे टूर्नामेंट में उत्तराखंड क्रिकेट टीम ने सोमवार को पांचवीं जीत हासिल की। उत्तराखंड ने सिक्किम को 145 रनों से मात दी। उत्तराखंड के लिए बल्लेबाजी में कमल सिंह कन्याल ने शानदार 119 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 16 चौके जड़े। जबकि जयबिष्टा ने 54, मयंक मिश्रा ने 32 *, कुनाल चंदेला ने 25 और दीक्षांशु नेगी ने 26 रनों की पारी खेली, जिसकी बदौलत टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 306 रन बनाए।

सिक्किम के लिए गेंदबाजी में वरूण सूद ने सर्वाधिक तीन विकेट अपने नाम किए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिक्किम की टीम निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 161 रन ही बना सकी। गेंदबाजी में उत्तराखंड की ओर से मयंक मिश्रा और इकबाल अब्दुल्ला ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

यह पहला मौका है जब उत्तराखंड ने विजय हजारे टूर्नामेंट के सभी ग्रुप मुकाबलों में जीत हासिल की है। इसके साथ ही टीम अब प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। उसका मुकाबला ELITE ग्रुप की 8वें स्थान पर रही टीम से 7 मार्च को होगा। यह मुकाबला एक प्रकार से नॉकआउट है। उत्तराखंड की टीम ने साल 2018-2019 सीजन में रणजी ट्रॉफी में नॉकआउट में जगह बनाई थी।

हल्द्वानी के खिलाड़ी चमके

सिक्किम के खिलाफ मुकाबले में हल्द्वानी युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन शानदार रहा। कमल कन्याल ने शतक जड़ा तो वहीं लेफ्ट आर्म स्पिनर मयंक मिश्रा ने गेंद और बल्ले से जौहर दिखाया। कमल उत्तराखंड के लिए वनडे और रणजी ट्रॉफी में शतक जमाने वाले दूसरे बल्लेबाज बनें है। इससे पहले विनीत सक्सेना साल 2018-19 सीजन में ऐसा कर चुके हैं। दूसरी ओर मयंक मिश्रा ने सिक्किम के खिलाफ 22 गेंदों पर 32 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें 3 चौके और एक छक्का शामिल था। इसकी के बदौलत टीम ने 300 का आंकड़ा पार किया। दोनों ही खिलाड़ी हल्द्वानी की कोल्ट्स क्रिकेट एकेडमी अभ्यास करते हैं। कोच मनोज भट्ट, निश्वचल जोशी और अनूप जगमोला ने खुशी जाहिर की और आने वाले मुकाबलों के लिए शुभकामनाएं दी।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now