VIDEO: वन भूमि अतिक्रमण मामले में आठ रिजॉर्ट पर केस, इन्दिरा ह्रदयेश ने दिया बयान…

172

हल्द्वानी: उत्तराखण्ड की पूर्व वित्त मंत्री और कॉंग्रेस की कद्दावर नेता इंदिरा ह्रदयेश के रिसॉर्ट और फार्म हाऊस सहित 8 रिजॉर्ट मालिकों पर FIR दर्ज हुई है। इन्दिरा ह्रदयेश समेत अन्य पर वन भूमि पर अवैध कब्जा कर रिजॉर्ट निर्माण करने का आरोप है। रामनगर के ढिकुली स्थित ह्रदयेश होटल,क्लब महिंद्रा,कॉर्बेट काल रिसोर्ट,गेटवे द ताज रिसॉर्ट, अशोक मार्गा और ह्रदयेश फार्म हाऊस के प्रबंधक पर रामनगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ है। रामनगर वन प्रभाग कोसी रेंज के रेंजर बीपी पंत ने बताया कि वन विभाग 12 रिजॉर्टों को अतिक्रमण का आरोपी मान रहा है।  इनमें से कई रिजॉर्टों से अतिक्रमण हटाया भी गया है, इसलिए अपर कोसी बीट प्रभारी जगदीश प्रसाद की तहरीर के आधार पर केवल आठ रिजॉर्टों के प्रबंधन पर मुकदमा दर्ज कराया गया है।
इनमें ग्राम ढिकुली स्थित हृदयेश होटल, क्लब महिंद्रा, कॉर्बेट कॉल रिजॉर्ट, गेटवे द ताज रिजॉर्ट, अशोक मार्गा, हृदयेश फार्म हाउस लदुवारौ, गौरिया फार्म हाउस लदुवारौ के स्वामी/प्रबंधक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। हृदयेश होटल पर दो मुकदमे दर्ज हुए हैं।

उत्तराखण्ड हाईकोर्ट के निर्देश के बाद वन विभाग की ओर से यह मुकदमा दर्ज करवाया गया है । वहीं नेता प्रतिपक्ष के रामनगर स्थित रिजॉर्ट के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के बाद नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने कहा है कि उन्होंने सारे काम नियमों के अनुसार किये है। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को कष्ट है कि यहां पर्यटन व्यवसाय अच्छा चल रहा है , इंदिरा ने दावा किया कि न्यायालय के सामने सारे तथ्य रखे जाएंगे उनकी तरफ से कुछ गलत नही किया गया है ,आपको बता दें कि रामनगर स्थित इन्दिरा के रिजॉर्ट पर वन भूमि पर कब्जे का आरोप है ।