MBPG कॉलेज हल्द्वानी: झड़प के साथ शुरू हुई मतदान प्रक्रिया पुलिस ने किया बीच बचाव (वीडियो)

2427

हल्द्वानी: एमबीपीजी कॉलेज में शनिवार को छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान शुरू हुए। प्रक्रिया के शुरू होते ही चुनाव में अपनी दावेदारी पेश कर रहे है दो प्रत्याशी भीड़ गए। वोट को लेकर ABVP के गौरव कोरंगा और NSUI के हिमांशु बिष्ट के बीच झड़प हो गई। इसके बाद कॉलेज प्रशासन और पुलिस ने किया बीच-बचाव कर दोनों को अलग किया।बता दें कि पहली बार पूरे प्रदेश के 101 सरकारी महाविद्यालयों, 50 अशासकीय महाविद्यालयों और पांच विश्वविद्यालयों में एक ही दिन छात्रसंघ चुनाव होंगे। इसके लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था भी की गई है।

गढ़वाल मंडल और कुमाऊं मंडल में छात्रसंघ चुनाव की तिथि आठ सितंबर जारी की गई थी। इसी हिसाब से सभी कॉलेजों ने अपनी-अपनी अधिसूचना जारी कर दी थी। पहले डीएवी कॉलेज देहरादून और एमबीपीजी कॉलेज हल्द्वानी में ईवीएम से चुनाव कराए जाने की घोषणा हुई थी लेकिन समय की कमी की वजह से इस साल यह लागू नहीं हो पाई। लिहाजा, प्रदेशभर के कॉलेजों में बैलेट पेपर से ही चुनाव कराए जाएंगे।डीएवी को छोड़कर बाकी सभी कॉलेजों में शनिवार को ही चुनाव नतीजे आ जाएंगे। डीएवी में मतगणना रविवार को होगी। पहली बार सरकार ने लिंगदोह समिति की सिफारिशों में संशोधन करते हुए चुनाव खर्च की सीमा में बदलाव किया है।

एमबीपीजी कॉलेज में छात्रसंघ पदाधिकारियों के लिए शनिवार को होने वाले चुनाव की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। अध्यक्ष समेत विभिन्न पदों के कुल 73 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला महाविद्यालय के 9,456 मतदाता करेंगे। इनमें 5121 छात्राएं और 4,335 छात्र हैं। इसके लिए 15 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान सुबह नौ बजे से अपराह्न दो बजे तक होगा। इसके उपरांत अपराह्न तीन बजे से मतगणना प्रारंभ होगी तथा मतगणना परिणाम किया जाएगा।छात्रसंघ के विभिन्न 11 पदों के लिए अध्यक्ष पद पर प्रत्याशी एनएसयूआई से हिमांशु बिष्ट, एबीवीपी से गौरव कोरंगा, उपाध्यक्ष पद पर पंकज सूर्या, सौरभ कुमार आर्या, मोहित सिंह, मोहम्मद नाजिम, उपाध्यक्ष पद (छात्रा) पद पर निर्मला जोशी, शोभा जोशी, ममता कार्की चुनाव मैदान में हैं। सचिव पद पर एक ही प्रत्याशी होने के कारण गौरव सनवाल का निर्विरोध निर्वाचन तय है। इसके अलावा संयुक्त सचिव पद पर रोशन साह, पारुल बिष्ट और रवि यादव, कोषाध्यक्ष पद पर हिमांशु जोशी, शम्स तरबेज, हेमंत रावत, कमल सिंह मेहरा, हेम चंद्र बजेठा, सांस्कृतिक सचिव : विशाल कुमार आर्या, सागर अधिकारी तथा विश्वविद्यालय प्रतिनिधि पद पर एबीवीपी से रजत भट्ट, कृति तिवारी, अजय कुमार अपना भाग्य आजमा रहे हैं। संकाय प्रतिनिधि (कला) पद पर 22, संकाय प्रतिनिधि (विज्ञान) के पद पर 16 और संकाय प्रतिनिधि (वाणिज्य) के पद पर 13 उम्मीदवार हैं।