उत्तर प्रदेश से उत्तराखंड के बीच 100 बसें चलाने की तैयारी, इन शहरों का नाम शामिल

देहरादून: अनलॉक-4 के लागू होने के बाद से चीजों को पहले की तरह करने की कोशिश की जा रही है। कुछ सेवाओं को छोड़कर सभी सेवाएं नियमों के साथ शुरू कर दी गई है। इसमें यातायात भी शामिल हैं। उत्तराखंड में भी नियमों की सख्ती को पहले से कम किया गया है। अब एक खबर उन लोगों के लिए आ रही है जो उत्तर प्रदेश से उत्तराखंड के लिए यात्रा सेवा शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं। परिवहन निगम प्रशासन जल्द ही यूपी से उत्तराखंड के बीच 100 बसें चलाने की तैयारी कर रहा है। उत्तराखंड परिवहन से हरी झंडी मिलने के बाद उत्तर प्रदेश निगम प्रशासन अब शासन को प्रस्ताव भेजकर बस संचालन की मंजूरी लेगा।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अगले सप्ताह से बसों का संचालन शुरू होने की उम्मीद की जा रही है। परिवहन निगम के मुख्य प्रधान प्रबंधक संचालन पीआर वेलवारियार का कहना है कि अनलॉक में अंतर्राज्जीय यूपी रोडवेज बसों का संचालन बंद है। ऐसी स्थिति में बस संचालन शुरू करने के पहले दोनों राज्यों के बीच सहमती बनना जरूरी है। उत्तराखंड सरकार ने बस संचालन की अनुमति दे दी है। अब परिवहन निगम सौ बसों के संचालन का प्रस्ताव बनाकर यूपी सरकार से अनुमति लेगा। 

यहां यहां से बसें चलेंगी

लखनऊ से हरिद्वार
प्रयागराज से हरिद्वार
वाराणसी से हरिद्वार
सहरानपुर से हरिद्वार
बरेली से हरिद्वार
पश्चिम क्षेत्रों से देहरादून

बता दें कि फिलहाल उत्तराखंड में इंटर जिला बस सेवा ही दी जा रही है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते के बाद यह फैसला लिया गया था। राज्य में मार्च 22 से उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों का संचालन बंद था। जून के आखिरी हफ्ते में बसों का संचालन कुछ रूटों के लिए शुरू किया गया। इस दौरान 50 प्रतिशत सवारी और 75 प्रतिशत किराए में बढ़ोतरी की गई।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now