उत्तराखंड रोडवेज बस यात्रियों के लिए सरकार की तरफ से आई गुड न्यूज

देहरादून: उत्तराखण्ड परिवहन की बस में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है। उत्तराखण्ड परिवहन निगम यात्रियों की बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए 360 नई बसों को खरीदने की तैयारी कर रहा है। वहीं निगम  पर्यावरण को भी ध्यान में रखते हुए 50 इलैक्ट्रिक और 10 वॉल्वो बस भी खरीदने वाला है।

नैनीताल क्रिकेट टीम देहरादून में दिखाएगी अपनी प्रतिभा की पावर

परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने बताया कि  150 बस पर्वतीय और 150 बस मैदानी मार्गों पर चलेंगी। मौजूदा वक्त में उत्तराखण्ड परिवहन निगम के पास 1400 बसें हैं। बता दें कि परिवहन निगम कि 243 बसें नीलामी के लायक हो गईं हैं। इसलिए नई बसों की खरीद जरूरी है। यात्रियों की बढ़ती संख्या और नए रूटों पर बसों की आवश्यकता को देखते हुए राज्य परिवहन निगम ने नई बस लेने का फैसला लिया है।

VIDEO: नैनीताल में भारी भूस्खलन, दहशत में लोग,दो दर्जन परिवार होंगे शिफ्ट

पिछले महीने निगम की 25वीं बोर्ड बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने विद्यार्थियों के लिए इलेक्ट्रिक सिटी बसें चलाने के निर्देश दिए थे।उन्होंने कहा कि शहरों में विद्यार्थियों को स्कूल ले जाने और लाने के लिए इलेक्ट्रिक बसें चलाई जाएं। उन्होंने निगम को निर्देश दिए कि मासिक किराये के आधार पर शहरों के आसपास कस्बों से नई बसें खरीदकर चलाई जाएं। इसके साथ ही मुख्य सचिव ने निगम की बसों में सीसीटीवी कैमरे, स्पीड गवर्नर और जीपीएस लगाने के भी निर्देश दिए थे।

वीडियो: नैनीताल में गिरी चट्टान, देखने वालों की फटी रह गई आंखे