केदारनाथ हाईवे पर बोल्डर गिरा, दो बाइक चपेट में, सभी की चले गई जान

देहरादून: शनिवार देर रात केदारनाथ यात्रा मार्ग पर हुए हादसे ने राज्य को गमगीन कर दिया है।  देर रात केदारनाथ हाईवे पर बोल्डर गिरने से दो मोटर साइकिल व एक कार दुर्घटनाग्रस्त होकर खाई में जा गिरी। जिसमें तीन लोगों की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। बताया जा रहा है कि दो बाइकों पर सवार पांच यात्रियों की मौत हो गई। इसके अलावा दो लोग हो गए हैं। कार पर बोल्डर गिरने से वह भी 400 मीटर खाई में समा गई। कार में किकने लोग सवार थे यह अभी पता नहीं चल पाया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि वाहन में 2 लोग सवार हो सकते हैं। कार में सवार लोगों की खोज में रेस्क्यू चलाया गया है।

खबर के अनुसार शनिवार देर रात रुद्रप्रयाग जिला मुख्यालय करीब 60 किलोमीटर दूर केदारनाथ मार्ग पर चंडिकाधार के पास यह हादसा हुआ। गौरीकुंड जाने वाले हाईवे पर फाटा से करीब चार किलोमीटर आगे अचानक पहाड़ी से भारी-भरकम बोल्डर और मलबा हाईवे पर गिरने लगा। वहां से गुजर रहे वाहन बोल्डर और मलबे की चपेट में आ गए। इसमें दो बाइक और एक कार शामिल बताई जा रही है। राहगीरों ने इस घटना के बारे में गुप्तकाशी थाने की पुलिस सूचना दी। थानाध्यक्ष होशियार सिंह पंखुरी रेस्क्यू टीम के साथ मौके पर पहुंचे। इसके बाद राज्य आपदा प्रतिवादन बल की टीम भी वहां पहुंच गई।

थानेदार और जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी हरीश चंद्र का कहना है कि दो बाइक में सवार पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने सभी के शव बरामद कर लिए हैं। दो लोग लापता बताए जा रहे हैं। मलबे के साथ कार खाई में समा गई । दो लोगों के इसमें होने को अनुमान लगाया जा रहा है। लापता लोगों की खोजबीन की जा रही है। थानेदार ने बताया कि मृतकों में एक की शिनाख्त सुखजीत शर्मा पुत्र ललित शर्मा निवासी ऋषिकेश के रूप में हुई है। बाकी अन्य की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं।

उत्तराखण्ड:दिनदहाड़े दुकान में युवती की हत्या से सहमा क्षेत्र, मालिक को किया था फोन

विजय हजारे ट्रॉफी से उत्तराखण्ड बाहर, चंडीगढ़ ने दो विकेट से हराया

हल्द्वानी के लिए यादगार पल, सौरभ रावत ने संभाली उत्तराखण्ड क्रिकेट टीम की कमान

हल्द्वानीः रेलवे ई टिकट की कालाबाजारी करने वाले दो युवक गिरफ्तार

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now