देहरादून: पहाड़ की सड़कों को ना जाने की किसकी नजर लग गई है। रोजाना सड़क हादसों की घटनाओं ने पूरे उत्तराखण्ड को डराकर रखा हुआ है। उत्तरकाशी से आ रही खबर ने एक बार फिर उत्तराखण्ड को सहमा दिया है। उत्तरकाशी से भीषण सड़क हादसे की ख़बर है। सूचना के अनुसार गंगोत्री मार्ग पर सुनगर के पास एक टैंपो ट्रैवलर भागीरथी नदी की खाई में गिर गया।

बताया जा रहा है कि इस हादसे में अब तक 8 लोगों की मौत और 5 लोगों के हो गई है। वहीं गाड़ी में सवार सभी लोग गुजरात के राजकोट के बताए जा रहे हैं जो तीर्थ यात्रा के लिए उत्तराखण्ड पहुंचे थे। घटना की सूचना मिलने के बाद एसडीआरएफ, पुलिस और प्रशासन की टीम सूचना मिलते ही मौके के लिए रवाना हो गई थी।बचाव दल में उत्तरकाशी के ज़िलाधिकारी, उप ज़िलाधिकारी-भटवाड़ी भी शामिल हैं।

बचाव राहत कार्य शुरू हो चुका है और शवों को खाई से निकालने का कार्य जारी है। वहीं घायलों को उपचार के लिए नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया गया है।  इससे पहले भी उत्तरकाशी  में एक मिनी बस गिरने से बड़ा हादसा हो चुका ह। बीते चार सितंबर को भटवाड़ी के निकट जबरदस्त भूस्खलन की चपेट में आकर एक टैंपो ट्रेवलर करीब दो सौ मीटर गहरी खाई में जा गिरा था। हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि एक गंभीर रूप से घायल हुआ था। ये लोग गंगोत्री में देव डोली को स्नान कराने के बाद गांव लौट रहे थे। मरने वालों में दो दंपती और पिता-पुत्री शामिल थे। वाहन में चालक समेत 15 लोग सवार थे। ये सभी एक ही गांव के रहने वाले थे और रिश्तेदार बताए गए।