हल्द्वानी: लंबे वक्त से वनडे क्रिकेट में ऋषभ पंत के चयन का इंतजार कर रहे क्रिकेट फैंस का इंतजार खत्म हो गया है। उत्तराखण्ड रुड़की के रहने वाले ऋषभ पंत का टेस्ट में उनके शानदार प्रदर्शन का तोहफा मिला है। ऋषभ पंत को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो वनडे के लिए टीम में जगह दी है। उन्हें बतौर बल्लेबाज व स्टेंडबाइ विकेटकीपर के रूप में भारतीय टीम का हिस्सा बनाया गया है। ऋषभ पंत के वनडे टीम में चयन को लेकर भारतीय क्रिकेट फैंस खासा उत्साहित थे। उन्होंने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के बदौलत पूरे देश का दिल जीता था।

फैंस लगातार सोशल मीडिया पर ऋषभ पंत के  वनडे टीम में चयन की मांग कर रहे थे। वहीं भारत के कई पूर्व खिलाड़ियों ने भी ऋषभ को वनडे क्रिकेट में जगह देनी की वकालत की थी। ऋषभ पंत एक ताबड़तोड़ बल्लेबाज है और क्रिकेट विशेषज्ञों की मानें तो टीम इंडिया ने उन्हें विश्वकप के लिए तैयार करना चाहिए। ऋषभ की बल्लेबाजी एक्स फैक्टर साबित हो सकती है।

ऋषभ पंत ने पिछले एक साल में अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीता है। विश्व क्रिकेट उन्हें महान बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के उत्तराधिकारी के रूप में देखता है। पंत ने आईपीएल सीजन-11 में शानदार बल्लेबाजी की थी। वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे पायदान पर थे। उन्होंने 14 मैचों में 684 रन बनाए थे। इस प्रदर्शन के बाद उन्हें टेस्ट में जगह दी गई। इंग्लैंड दौरे में पंत ने शानदार फॉर्म दिखाया और अंतिम मैच में शतक जड़कर इतिहास रच दिया। पंत का टेस्ट क्रिकेट में शानदार फॉर्म जारी है। उन्होंने राजकोट के पहले वनडे में भी शानदार 92 रनों की पारी खेली।

बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ 21 अक्टूबर से शुरू हो रही वन-डे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है। फिलहाल वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के शुरुआती 2 मुकाबलों के लिए 14 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा हुई है।