क्रिकेट के मैदान से आई गुड न्यूज, हल्द्वानी के दो खिलाड़ी उत्तराखण्ड टीम में शामिल

1870

हल्द्वानी: देवभूमि के इतिहास की पहली विजय हजारे टीम का चयन हो गया है। गुजरात में टीम उत्तराखण्ड का प्रतिनिधित्व करने वाले 15 खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी गई है। इस टीम में हल्द्वानी के सौरभ रावत और वैभव भट्ट भी शामिल किए गए है। दोनों के चयन के बाद शहर में मौजूद क्रिकेट फैंस खासा खुश है।

बता दें कि 15 सदस्यीय उत्तराखण्ड क्रिकेट टीम 16 सितंबर को दिल्ली के लिए रवाना हो जाएगी।वहीं अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी में 25 सदस्यीय टीम का 10 दिवसीय अभ्यास शिविर चल रहा था जिसके बाद आज टीम की लिस्ट जारी की गई है।  टीम  विजय हजारे टूर्नामेंट का आगाज 20सितंबर को बिहार के खिलाफ करेगी।

अपने स्टेट के लिए खेलना गौरव की बात

चयन के बाद सौरभ रावत और वैभव भट्ट ने हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम से फोन पर हुई बातचीत में कहा कि अपने राज्य के खेलना सौभाग्य की बात हैं। जिस जगह से खेलना शुरू किया वहीं के लिए खेलना हमेशा सुखद अनुभव देता है। बता दें कि दोनों ही खिलाड़ी उत्तराखण्ड क्रिकेट को मान्यता से पहले दूसरे स्टेट से खेलते था।

सौरभ रावत पिछले दो साल से उडीसा रणजी टीम के सदस्य थे। साल 2016 में अपने रणजी करियर की शुरूआत की। अपने पहले सीजन में उन्होंने  8 मैचों में 270 रन बनाए। इसमें दो फिफ्टी भी मौजूद है। हल्द्वानी आवास विकास में रहने वाले सौरभ के पिता आन्नद सिंह रावत एनएचपीसी बनबसा में कार्यकृत है, वहीं मां गीता रावत हाउस वाइफ है। 

विजय हजारे में उत्तराखण्ड टीम में शामिल हुए (हल्द्वानी आदर्श नगर निवासी पुत्र अमन भट्ट व शांति भट्ट ) वैभव भट्ट सिक्कम से अंडर-16 और वेस्ट बंगाल से अंडर-19 खेल चुके है। इसके अलावा वैभव नोर्थ जोन और यूनिवर्सिटी के लिए खेल चुके हैं। वैभव का बंगाल लीग में शानदार फॉर्म रहा था जिस कारण वो सुर्खियों में आए थे।  टीम में चयन के बाद स्थानीय कोच दान सिंह कन्याल ,दान सिंह भंडारी, महेंद्र बिष्ट , और इंदर जैठा ने खुशी जाहिर की है।

uttarakhand vijaya hazare team

टीम उत्तराखण्ड इस प्रकार है-रजत भाटिया (कप्तान), विनीत सक्सेना (उपकप्तान), मलोलन रंगराजन,वैभव भट्ट,करनवीर कौशल,मयंक मिश्रा,वैभव सिंह पंवार,सन्नी राणा, धनराज शर्मा,सौरभ रावत, आर्य सेठी, विजय जेठी, सौरव चौहान , शुभम सौड़ियाल और दीपक धपोला शामिल है।

बीसीसीआई ने भास्कर पिल्लई को उत्तराखंड की सीनियर पुरुष टीम का मुख्य कोच नियुक्त कर दिया है। इसके साथ ही प्रशांत पुजारा ट्रेनर और डैनी परेरा को टीम का फिजियोथैरेपिस्ट नियुक्त किया गया है। वहीं हल्द्वानी के दीपक मेहरा उत्तराखण्ड टीम के मैनेजर हैं।

उत्तराखंड के विजय हज़ारे ट्रॉफी
20 सितंबर उत्तराखंड बनाम बिहार
21 सितंबर उत्तराखंड बनाम पुद्दुचेरी
24 सितंबर उत्तराखंड बनाम नागालेंड
26 सितंबर उत्तराखंड बनाम मणिपुर
30 सितंबर उत्तराखंड बनाम मेघालय
2 अक्टूबर उत्तराखंड बनाम मिजोरम
6 अक्टूबर उत्तराखंड बनाम सिक्किम
8 अक्टूबर उत्तराखंड बनाम अरुणाचल प्रदेश