हल्द्वानी:लोकसभा चुनाव 2019 के लिए पहले चरण का मतदान शुरू हो गया है। हल्द्वानी में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी है, सुबह 7:00 बजे से ही वोटरों की लंबी-लंबी लाइनें पोलिंग बूथ पर देखने को मिल रही है, जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि मतदान का प्रतिशत अच्छा खासा रहेगा, सुरक्षा व्यवस्था की अगर बात की जाए तो प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है।

पैरामिलिट्री फोर्स के अलावा स्थानीय पुलिस अराजक तत्वों पर कड़ी नजर रखी हुई है।सुबह से ही सेक्टर मजिस्ट्रेट, जोनल मजिस्ट्रेट ने अलग अलग पोलिंग बूथ पर जाकर मतदान प्रक्रिया का जायजा लिया और मतदान कर्मियों को शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न कराने के निर्देश दिए। अधिकारियों के मुताबिक पूरी मतदान प्रक्रिया पर कड़ी नजर रखी जा रही है और जैसे ही कहीं ईवीएम से जुड़ी हुई कोई दिक्कत सामने आएगी तो उसको तुरंत समाधान कराने के निर्देश जारी किए गए हैं।हालांकि सुबह सुबह ही एक पोलिंग बूथ पर ईवीएम में दिक्कत आने की सूचना मिली है, जिसे ठीक किया गया।

हल्द्वानी के खालसा इंटर कॉलेज में बने पोलिंग बूथ में जिलाधिकारी विनोद कुमार सुमन एसएसपी सुनील कुमार मीणा और सीडीओ विनीत कुमार ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया जिलाधिकारी विनोद कुमार सुमन ने जनता से अपील की कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में आकर मतदान करें और अन्य लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करें। वहीं एसएसपी ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग कर खुशी जताई और कहा की आम जनता को ज्यादा से ज्यादा संख्या में आकर अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए क्योंकि यह लोकतंत्र का महापर्व है। देश की जनता की हिस्सेदारी इसमें सबसे अहम है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि पूरे नैनीताल जनपद में शांतिपूर्ण मतदान जारी है, जहां जहां ईवीएम खराब होने की सूचना थी उसे सुचारू कर लिया गया है।

कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव और नैनीताल लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी हरीश रावत ने हल्द्वानी में कहा है कि देश की जनता इस समय परिवर्तन के लिए वोट कर रही है। उन्होंने कहा की देश में प्रचंड मतदान होगा जो परिवर्तन की बयार को दिखाने के लिए काफी है। उन्होंने कहा कि मैं उत्तराखंड की जनता से उम्मीद करता हूं कि उनको जनता ने बहुत प्यार दिया और प्यार हरीश रावत के प्रति समर्थन में उतरेगा।