जनता के लिए डबल हेलमेट को लेकर जिले के कप्तान जन्मेंजय खंडूरी ने लिखी दिल की बात

567

हल्द्वानी:योगेश शर्मा: नैनीताल जिले में दुपाहिया वाहन के लिए डबल हेलमेट का नियम अनिवार्य कर दिया गया है। पुलिस अब नियम का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर चालान कर रही है।  इस नियम के लागू होने पर लोगों की मिलीजुली प्रतिक्रिया सामने आ रही है। कई लोग इसे सही करार दे रहे हैं तो कई इसे पुलिस द्वारा लोगों को परेशान करने की बात कर रहे है।

इन सभी के बीच नैनीताल एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने सोशल मीडिया पर जिले की जनता के लिए सुरक्षा के विषय पर खत लिखा । उन्होंने लिखा की जिले की पुलिस आपकी और जिंदगी की चिंता करती है, इसलिए इस नियम को अनिवार्य किया गया है। दुपाहिया वाहन पर बैठे दोनों लोगों को सड़क हादसे में गंभीर चोट आने का डर रहता है और हेलमेट के होने से इस डर को कम किया जा सकता है। उन्होंने लिखा कि अगर हम आपकी सुरक्षा में अपनी आलोचना भी झेलते है तो हमें वो बर्दाश्त है लेकिन जिंदगी के साथ हम खिड़वाड़ नहीं कर सकते हैं। इस पोस्ट को एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने फेसबुक पर पोस्ट किया जिस पर लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

कई युवाओं ने इस नियम का स्वागत किया है। वहीं कई लोगों ने पुलिस से केवल चालान से बचने वाले हेलमेट के चलन पर कार्रवाई करने की मांग की है। लोग चालान से बचने के लिए छोटे व स्पोर्ट्स हेलमेट पहनते है, ये हेलमेट केवल चालान बचा सकते है लेकिन सड़क हादसे के दौरान होने वाली हानि को नहीं , इसे रोका जाना चाहिए। एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने अपने खत में जिले की जनता से हेलमेट जरूर पहनने का आग्रह किया है।