क्रिकेट के मैदान से अच्छी खबर, हल्द्वानी के चार युवा IPL नीलामी में होंगे शामिल

हल्द्वानी: देश के हर युवा के दिल और धड़कन में क्रिकेट का जज्बा भरा हुआ है। भारत में इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल को एक त्यौहार की तरह पूजा जाता है। 2021 आईपीएल की तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं। खिलाड़ियों की नीलामी का स्टेज एक बार फिर सजने के लिए तैयार है। उत्तराखंड के लिए भी एक खुशखबरी है।

खुशखबरी यह है कि इस बार प्रदेश के 20 युवा क्रिकेटर आईपीएल की नीलामी में उतरने जा रहे हैं। उत्तराखंड के युवा क्रिकेटरों ने अपनी किस्मत आजमाने के लिए रजिस्ट्रेशन भी करा दिया है। देखा जाए तो उत्तराखंड की टीम ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में प्रदर्शन खराब रहा था। ऐसे में देखना होगा कि क्या खिलाड़ियों को नीलामी में कोई टीम मिलती है या नहीं। बता दें कि आगामी 18 फरवरी से आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी शुरू हो जाएगी।

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी:श्रमजीवी पत्रकार यूनियन ने पत्रकार पुष्कर अधिकारी को महामंत्री नियुक्त किया

यह भी पढ़ें: भाजपा पार्षद ने रेस्ट्रों में की मारपीट, हल्द्वानी कोतवाली पुलिस ने दर्ज किया केस

बीसीसीआई के द्वारा हर साल आईपीएल का ऑक्शन कराया जाता है। इसमें आईपीएल की सभी टीमें खिलाड़ियों पर बोली लगाती हैं और उन्हें खरीदती हैं। बहरहाल ऑक्शन में शामिल होने के लिए खिलाड़ियों को अपनी प्रदेश एसोसिएशन के माध्यम से रजिस्ट्रेशन कराना होता है। अगर किसी भी युवा क्रिकेटर का टिकट चाहिए तो पहले तो उसका सीनियर टीम में होना ज़रूरी है और दूसरा कि वह खिलाड़ी प्रदेश के क्रिकेट एसोसिएशन में भी पंजीकृत होना चाहिए।

इस बार आईपीएल की नीलामी चेन्नई में होनी है। जिसमें उत्तराखंड के 20 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन किया है। इन 20 में हल्द्वानी के भी कई एक खिलाड़ी शामिल हैं। यह है सूची :–

कुनाल चंदेला, जय बिस्टा, करनवीर कौशल, अवनीष सुधा, दीक्षांशु नेगी (हल्द्वानी), आर्य सेठी, कमल सिंह (हल्द्वानी), अग्रिम तिवारी, अंकित मनोरी, आकाश मधवाल, इकबाल अब्दुल्ला, देवेंद्र बोरा, निखिल कोहली, हिमांशु बिष्ट, मयंक मिश्रा (हल्द्वानी), सौरव रावत (हल्द्वानी), दीपक धपोला, संयम अरोरा, तनुष गुसाईं, सुमित जुयाल।

आपको बता दें कि हल्द्वानी शहर के दीक्षांशु नेगी को मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल-14 के ट्रायल हेतु भी संपर्क किया था। जिसमें दीक्षांशु ने भाग भी लिया। उनका कहना था कि ट्रायल काफी अच्छा रहा। इसके अलावा IPL-13 के लिए हल्द्वानी के सौरव रावत ने भी केकेआर के लिए ट्रायल दिया था। बहरहाल अब देखना रोचक होगा कि उत्तराखंड के किन युवा खिलाड़ियों को खरीददार मिलते हैं।

यह भी पढ़ें: VOOT एप पर रिलीज वेब सीरीज में नजर आएंगे भवाली के लोकेश तिवारी

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड सरकार का फैसला, बिना पहाड़ी व्यंजनों के होटलों में नहीं परोसा जाएगा खाना

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी:आरोपी ने अखबार में देखा विज्ञापन फिर दी जय गुरु ज्वेलर्स की मालकिन को धमकी

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: बॉक्सिंग खिलाड़ी की मौत, दहेज को लेकर ससुराल वालों पर लगे गंभीर आरोप

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now