चुनाव भी लड़ा और Miss मेरठ भी रहीं, किसी से कम नहीं हैं उत्तराखंड के नए CM की पत्नी

देहरादून: प्रदेश के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की उपलब्धियां तो हर कोई साझा कर रहा है। लेकिन सीएम की पत्नी को भी किसी से कम नहीं आंका जा सकता है। मिस मेरठ रह चुकी सीएम रावत की पत्नी रश्मि त्यागी को राजनीति का अपना अनुभव भी रहा है।

बुधवार को तीरथ सिंह रावत के मुख्यमंत्री बनने पर उन्होंने पति के नेतृत्व पर भरोसा भी जताया है। उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की ससुराल मेरठ में है। शपथ लेने के बाद से ही सीएम की ससुराल में जश्न का माहौल है।

यह भी पढ़ें: तीरथ सिंह रावत बनें सीएम, अल्मोड़ा में कार्यकर्ताओं में उत्साह, जिलाध्यक्ष ने बोली बड़ी बात

यह भी पढ़ें: सतपाल महाराज का बड़ा बयान, चौबट्टाखाल विधानसभा सीट छोड़ने का सवाल ही पैदा नहीं होता

बात अगर नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की पत्नी रश्मि त्यागी की करें, तो उपलब्धियों के लिए तालियां कम पड़ जाएंगी। मूल रूप से जिले के खरखौदा एवं वर्तमान में कैलाशपुरी रघुकुल आर्केड निवासी सुषमा त्यागी की बेटी डॉ. रश्मि त्यागी ने 10वीं तक की पढ़ाई गढ़मुक्तेश्वर से की।

इसके बाद उन्होंने आरजी पीजी कॉलेज से स्नातक की डिग्री हासिल की। सबसे दिलचस्प बात तो यह है कि वह मिस आरजी और मिस मेरठ भी रहीं हैं। बाद में उन्होंने साइकोलॉजी से सीसीएसयू कैंपस से एमफिल और पीएचडी की।

यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री निशंक की बेटी पहुंची बॉलीवुड, इस फिल्म से करेंगी डेब्यू

यह भी पढ़ें: लो भई, घर पर ही चल रहा था सेक्स रैकेट, रुद्रपुर में पुलिस ने ऐसे फोड़ा भंडा

गुरुवार को जब पौड़ी गढ़वाल के सांसद तीरथ सिंह रावत ने उत्तराखंड के सीएम के रूप में शपथ ली तो उनकी पत्नी रश्मि त्यागी ने भी अपने विचार व्यक्ति किए। डॉ. रश्मि त्यागी ने कहा कि उन्हें पहले ही पति की लीडरशिप गुणवत्ता पर भरोसा था। साथ ही उन्होंने भरोसा जताया कि तीरथ सिंह रावत अच्छे मुख्यमंत्री साबित होंगे। लिहाजा सीएम की पत्नी डॉ. रश्मि त्यागी का यह बयान बड़ा इसलिए माना जा रहा है क्योंकि वह खुद भी राजनीति से जुड़ कर काम कर चुकी हैं। 1994 में उन्होंने कॉलेज के अध्यक्ष पद का चुनाव भी लड़ा था।

इसके अलावा तीरथ सिंह रावत की सास सुषमा त्यागी ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े रावत मेरठ आते रहते थे। साथ ही बताया कि बेटी रश्मि त्यागी भी एबीवीपी से जुड़ी थी। इसी कारण दोनों की मुलाकात हुई और 1998 में शादी हो गई। उनकी एक धेवती है। डॉ. रश्मि देहरादून के डीएवी पीजी कॉलेज में मनोविज्ञान की प्रोफेसर भी हैं। बता दें कि तीरथ सिंह रावत की ससुराल में भी बेहद खुशी का माहौल है।

यह भी पढ़ें: तीरथ सिंह रावत ने ली CM पद की शपथ,त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले हार्दिक बधाई मेरे छोटे भाई

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी वैंडी स्कूल: शहर की चार बेटियों का राष्ट्रीय टूर्नामेेंट में चयन

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now