उत्तराखंड बड़ी खबर,कुंभ में एंट्री के लिए ज़रूरी होगी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट,आदेश जारी

देहरादून: हरिद्वार कुंभ से एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है। कोरोना की रोकथाम के लिए निर्णय ले लिया गया है। कुंभ में आने के लिए अब 72 घंटे पहले कोविड नेगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने अपना बयान जारी करते हुए कहा कि उच्च न्यायालय ने स्पष्ट आदेश दिए है कि जो भी हरिद्वार कुंभ में स्नान के लिए आएगा वह अपनी 72 घंटे पहले की कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट लेकर आएगा। आपको बता दें कि पिछले तीन दिनों में उत्तराखंड में 300 से भी अधिक कोरोना केस सामने आए हैं। इसी वजह से कुंभ मेले के नियमों में यह तब्दीली की गई है। इससे पहले सीएम बनने के बाद तीरथ सिंह रावत कोरोना जांच की रिपोर्ट की अनिवार्यता खत्म कर दी थी।

मंगलवार को उत्तराखंड में 14101 सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई, इनमें 14007 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। देहरादून में सबसे अधिक 47 लोग संक्रमण की चपेट में आए हैं। इसके अलावा हरिद्वार में 20, टिहरी में 10, नैनीताल में आठ, चमोली में छह, ऊधमसिंह नगर में दो और रुद्रप्रयाग में एक व्यक्ति संक्रमित मिला है। जबकि अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत, पौड़ी, पिथौरागढ़ व उत्तरकाशी में कोई नया मामला नहीं मिला है। इधर, विभिन्न जिलों में 52 मरीज ठीक भी हुए हैं। अब तक प्रदेश में 98 हजार, 646 लोग संक्रमित हुए हैं, जिनमें 94585 (95.88 फीसद) स्वस्थ्य भी हो चुके हैं। फिलवक्त 930 एक्टिव केस है। 1425 मरीज राज्य से बाहर चले गए हैं। कोरोना संक्रमित 1706 मरीजों की मौत भी अब तक हो चुकी है। 

वहीं कुछ दिन पहले केंद्र ने भी कुंभ को लेकर चिंता जाहिर की थी और एक खत उत्तराखंड सरकार को भेजा था। इसके बाद से ही कुंभ में कोरोना वायरस के प्रकोप को कैसे रोका जाए इस पर काम शुरू हो गया था। वहीं जिला प्रशासन ने भी कोरोना वायरस हेतु बनाए गए नियमों का पालन करने के लिए लोगों से अपील की है। वहीं पुलिस को भी पूरी छूट दी गई है कि नियम तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाए। पिछले मार्च की तरह इस बार फिर कोरोना वायरस का प्रकोप लोगों को डरा रहा है। रोजाना कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। वहीं देश के कई हिस्सों में कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए लॉकडाउन भी लगा दिया गया है।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now