फेसबुक पर त्रिवेंद्र सिंह रावत सबसे आगे, अब रेस में शामिल हुए उत्तराखंड के नए मुखिया, देखें लिस्ट

हल्द्वानी: प्रचार-प्रसार का आधुनिक ज़रिया सोशल मीडिया ही है। देशभर में राजनैतिक पार्टियां चुनावी प्रचार करने, लोकप्रियता बढ़ाने, सामने वाले पक्ष पर निशाना साधने के लिए सोशल मीडिया का ही इस्तेमाल करती हैं। उत्तराखंड की राजनीति में भी धीरे धीरे सोशल मीडिया ऐप जैसे फेसबुक ने पकड़ मज़बूत कर ली है।

उत्तराखंड के नेता फेसबुक पर अधिक एक्टिव रहने लगे हैं। बहरहाल चुनावों में दो कदम आगे रहना है तो यह तो करना ही पड़ेगा। आंकड़ों की मानें तो पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत अब भी फेसबुक पर उत्तराखंड के सारे नेताओं से आगे हैं। तीरथ सिंह रावत भी बड़े बड़े कदमों के साथ रेस में शामिल हो गए हैं।

यह भी पढ़ें: तमिलनाडु से रुद्रपुर पहुंचा खिलाड़ी निकला कोरोना संक्रमित, 10 दिन के लिए हुआ ISOLATE

यह भी पढ़ें: नैनीताल:दो बच्चों की मां के प्यार में पड़ा तीन बच्चों का पिता, पत्नी पुलिस के पास पहुंची

जब त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सीएम की कुर्सी छोड़ी तो हरेक जगह यह भी बातें थी कि जनता के बीच उनकी लोकप्रियता कम हुई है। कईयों ने कहा कि यही कारण रहा कि त्रिवेंद्र सिंह रावत को पद छोड़ना पड़ा। मगर यदि फेसबुक पर नज़र डालें तो त्रिवेंद्र सिंह रावत उत्तराखंड में सबसे ज़्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता हैं। ऐसे में लोकप्रियता घटने वाला ऐंगल थोड़ा सा पेचीदा भी है।

पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के आधिकारिक फेसबुक पेज पर 1511074 लोग जुड़े हैं। इसके बाद नंबर आता है केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक का, जिनके साथ फेसबुक पर 1401485 लोग जुड़े हैं। तीसरे पायदान पर 842839 फॉलोवर्स के साथ कांग्रेस नेता हरीश रावत हैं।

यह भी पढ़ें: साइबर ठगी के बाद महिला ने डायल किया हेल्पलाइन नंबर, हल्द्वानी पुलिस ने 20 हजार रुपए बचाए

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: होटल में मिली 16 वर्षीय किशोरी की लाश, गायब है साथ में आया लड़का!

प्रदेश के नए मुखिया तीरथ सिंह रावत से लोगों ने जुड़ना शुरू कर दिया है। लिहाजा अभी उनके 402950 फॉलोवर्स ही हैं मगर सीएम बनने के बाद अबतक उनसे 21 हज़ार नए लोग जुड़ चुके हैं। कुल मिलाकर तेज़ी से बड़े बड़े फैसले लेने का फायदा तो सीएम तीरथ सिंह रावत को हो रहा है।

सीएम रावत खुद भी फेसबुक पर काफी सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं। पद संभालने के बाद से उन्होंने फेसबुक पर 30 से भी ज़्यादा पोस्ट अपलोड की हैं। मतलब जन समर्थन के लिए उत्तराखंड के नेता फेसबुक का भरपूर इस्तेमाल कर रहे हैं। अफसरों में 205391 लोगों के समर्थन के साथ आइएएस दीपक रावत और 118966 फॉलोवर्स के साथ आइएफएस डॉ. पराग मधुकर धकाते पहले व दूसरे नंबर पर हैं।

यह भी पढ़ें: नैनीताल पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी को किया गिरफ्तार, मेडिकल जांच में निकला कोरोना संक्रमित

यह भी पढ़ें: नैनीताल रोड पर हद ही हो गई, नशेड़ियों ने पति को पीटा और पत्नी के कपड़े फाड़े

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now