तीरथ सिंह रावत ने पूर्व CM त्रिवेंद्र रावत को बताया बड़ा भाई, कहा मिलकर करेंगे काम

देहरादून: प्रदेश को अपना 12वां मुख्यमंत्री मिल चुका है। अब से कुछ देर पहले ही भाजपा द्वारा इस बात की पुष्टि की गई है। 12वें सीएम के तौर पर पौड़ी-गढ़वाल से सांसद तीरथ सिंह रावत आज ही पद की शपथ ले सकते हैं। इसके लिए बकायदा भाजपा ने राज्यपाल से शाम चार बजे का समय भी मांग लिया है।

घटनाक्रम पर गौर करें तो राजनैतिक उथल-पुथल के बाद, पहले देहरादून फिर दिल्ली और फिर देहरादून में चले बैठकों के दौर के बाद मंगलवार को त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तराखंड के सीएम के पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद अलग-अलग नाम सामने आ रहे थे। मगर भाजपा ने भरोसेमंद नेता पर दांव खेला है। अब तीरथ सिंह रावत को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के नए CM की प्लानिंग के लिए दिल्ली से देहरादून भेजे गए दो बड़े नेता

यह भी पढ़ें: त्रिवेंद्र सिंह रावत ने छोड़ा सीएम पद, केंद्रीय स्तर की जिम्मेदारी देने के मूड में BJP !

इस पूरे मामले में इतना कुछ घटने के बाद भाजपा ने रिश्तों को सहेज कर रखा है। खबरें थी कि भाजपा में बगावत हो जाएगी। मगर त्रिवेंद्र के त्याग-पत्र के बाद ऐसी खबरों पर विराम लगता दिख रहा है। रिश्तों की बात करें तो तीरथ सिंह रावत ने त्रिवेंद्र सिंह रावत को अपना बड़ा भाई बताया।

तीरथ सिंह रावत ने यह भी कहा कि वह त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ लंबे वक्त से काम कर रहे हैं। पहले संघ में बतौर प्रचारक काम किया। उसके बाद पार्टी और सरकार के स्तर पर साथ में काम किया है। अब भी उनके मार्गदर्शन में आगे काम करते रहेंगे।

तीरथ सिंह रावत ने जिम्मेदारी को पूरी निष्ठा से निभाने की बात कही। उन्होंने कहा कि त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जो काम बतौर सीएम किए हैं उन्हें मैं आगे बढ़ाने का काम करूंगा। जो काम उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सिंह ने किया वो पहले किसी ने नहीं किया है। प्रदेश की बेहतरी के लिए काम करूंगा। तीरथ सिंह रावत ने कहा कि मैंने कभी कल्पना नहीं की थी कि मुझे मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। बता दें कि तीरथ सिंह रावत अटल बिहारी वाजपेयी को प्रेरणा मानते हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड मुख्यमंत्री रेस में एक और नाम जुड़ा,अब हो गए हैं कुल 6 नाम

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में फिर दोहराया इतिहास, एक बार फिर अधूरा रह गया CM का कार्यकाल

यह भी पढ़ें: राज्यपाल ने स्वीकार किया त्रिवेंद्र सिंह रावत का इस्तीफा,बनें रहेंगे कार्यवाहक मुख्यमंत्री

यह भी पढ़ें: BJP का धन्यवाद,छोटे से गांव के लड़के को दिया सीएम बनने का मौका-त्याग के बाद त्रिवेंद्र रावत

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now