उत्तराखंड रोडवेज अपने कर्मचारियों को देगा 22 करोड़ का सर्प्राइज़, होली से पहले मिलेगी बड़ी राहत

हल्द्वानी: होली के तोहफे के रूप में प्रोत्साहन राशि की घोषणा करने के एक ही दिन बाद उत्तराखंड रोडवेज मुख्यालय ने कर्मचारियों को खुश करने के लिए एक और शानदार तैयारी कर ली है। होली से पहले कर्मियों को नवंबर का वेतन दिया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कल तक बजट जारी हो जाएगा।

कोरोनाकाल में रोडवेज कर्मचारियों ने जान को जोखिम में डाल कर तब-तब बसों का संचालन किया, जब-जब मुख्यालय ने उन्हें आदेशित किया। मगर फिर भी रोडवेज को जो घाटा हुआ, उसका सबसे बड़ा नुकसान कर्मचारियों को ही झेलना पड़ा। हालांकि अब निगम की प्लानिंग है कि धीरे-धीरे वेतन पेंडेंसी को खत्म किया जा सके। अगर होली से पहले एक माह का वेतन मिलता है तो कर्मियों के लिए बड़ी राहत होगी।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड:कोरोना वायरस की नई SOP जारी,जुर्माने और कंटेनमेंट जोन की होगी वापसी

यह भी पढ़ें: उपचुनाव:कोरोना ने बदला उत्तराखंड का इतिहास,सल्ट में ग्लव्स पहनकर दिया जाएगा मतदान

बता दें कि रोडवेज कर्मचारियों को नवंबर, दिसंबर, जनवरी और फरवरी माह का वेतन अभी नहीं मिला है। अब होली आ रही है तो रोडवेज ने बुधवार को फैसला किया था कि जो कोई भी होली पर ज़्यादा काम करेगा उसे प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। मगर इससे भी कर्मचारियों में वो खुशी नहीं आई। ऐसा इसलिए क्योंकि कार्मिक एक माह के वेतन की मांग कर रहे थे।

इसी दिशा में अब परिवहन नगम का यह सर्प्राइज़ वाकई कर्मचारियों को पसंद आएगा। मुख्यालय स्तर पर प्रस्ताव तैयार हो चुका है। स्थानीय अफसरों का कहना है कि शुक्रवार तक नवंबर का वेतन मिल जाएगा। बजट जारी करने को लेकर प्रस्ताव फाइनल स्टेज पर है।

यह भी पढ़ें: कुमाऊं मंडल में हुए 12 इंस्पेक्टर्स के ट्रांसफर, एक क्लिक पर देखे सभी नाम

यह भी पढ़ें: कुमाऊं की अनामिका सागर को बधाई… भारतीय सेना में बनी लेफ्टिनेंट

अगर नंबर्स पर गौर फरमाएँ तो रोडवेज को हर महीने के वेतन वितरण के लिए करीब 22 करोड़ रुपए की ज़रूरत होती है। ऐसे में एक माह का वेतन जारी होगा तब भी बाकी तीन महीने के हिसाब से 66 करोड़ रुपए और चाहिए होंगे।

बाकी त्योहार है तो रोडवेज को उम्मीद है कि यह हफ्ता आय के लिहाज से बेहतर रहने वाला है। यही वजह है कि दिल्ली रूट के अलावा बरेली, दून और पहाड़ पर भी बसों की संख्या को बढ़ाया गया है। इसके बाद टूरिस्ट सीजन को देखते हुए रोडवेज अपनी बसों में संसाधनों को पूरा करने में जुटा है।

यह भी पढ़ें: CM तीरथ सिंह रावत के बाद पूर्व सीएम को भी हुआ कोरोना,परिवार के 4 सदस्यों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के ऐलान को हाईकोर्ट ने बताया गलत, बदला था पूर्व सीएम का फैसला

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now