रोडवेज़ की हालात ने कुमाऊं कमिश्नर का चढ़ाया पारा, फोन नहीं उठा तो कट गई कर्मचारी की सैलेरी

333

रुद्रपुर: कुमाऊं कमिश्नर राजीव रौतेला ने सोमवार को रोडवेज बस स्टेशन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियो को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। कमिश्नर राजीव रौतेला ने रोडवेज पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया साथ ही रोडवेज मे पीपीपी मोड में किये जाने वाले कार्यो की विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने डिपो परिसर मे खडी कई बसों के भीतर जाकर बसो की भीतर से जर्जर हालत पर गहरी चिंता जताते हुए डिपो अधिकारियो को बसों की हालत को सुधारने व यात्रियो को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।

हल्द्वानी प्रकाश डेंटल हॉस्पिटल टिप्स: क्या और कब होती है Orthognathic सर्जरी !

रोडवेज परिसर मे ठीक से साफ-सफाई न होने व शौचालय मे गंदगी को देखते व निर्धारित दर से अधिक शुल्क लेने पर मण्डलायुक्त ने शौचालय की देख-रेख का जिम्मा पीपीपी मोड पर कार्य करने वाली संस्था को दिया। उन्होने कहा जब तक नये शौचालय का निर्माण नही हो जाता, साफ-सफाई का विशेष ध्यान दिया जाए।

होम्यपैथिक इलाज से दूर होगी चर्बी की गांठ, साहस होम्यो वीडियो टिप्स

बस अड्डे के पूछताछ काउन्टर पर बैठे कर्मचारी को हल्द्वानी से दिल्ली जा रही एसी बस आने की सही जानकारी नहीं थी, जिस पर आयुक्त ने हल्द्वानी बस अड्डे पर टेलीफोन ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी का टेलीफोन न उठाने पर एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिये। उन्होने आरएम को निर्देश देते हुए कहा बस स्टेशन को इंटरनेट कनेक्शन से जोडा जाए ताकि यात्रियो को बसो की जानकारी हो पाये। कमिश्नर राजीव रौतेला द्वारा रोडवेज कार्यशाला का भी निरीक्षण किया।

उन्होने कहा वर्कशॉप की साफ-सफाई की व्यवस्था के साथ-साथ डिपो मे आने वाली खराब बसो को शीघ्र दुरूस्त करने के निर्देश दिये।अनावश्यक रूप से वर्कशॉप मे कोई बसे खडी न हो। रोडवेज की बस नम्बर 1230 की मेंटिनेंस 01 माह तक न होने को गम्भीरता से लेते हुए मण्डलायुक्त ने डिपो मैनेजर के स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिये। मण्डलायुक्त ने कहा यात्रियो को बेहतर सुविधा देना निगम का प्रथम उद्देश्य होना चाहिए। मण्डलायुक्त द्वारा डिपो परिसर के बाहर किच्छा बाईपास मार्ग व मुख्य द्वार का निरीक्षण किया। उन्होने जिलाधिकारी डॉ. नीरज खैरवाल को अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये। मण्डलायुक्त ने बताया रोडवेज परिसर मे 02 वर्ष के अन्तराल मे सभी नये निर्माण आधुनिक ढंग से कराये जायेंगे इससे जनता को बेहतर सुविधाओ का लाभ होगा।