अच्छी खबर, उत्तराखंड रोडवेज अपने कर्मचारियों को देने जा रहा है वेतन

हल्द्वानी: जब से कोरोना ने भारत में एंट्री मारी है, तब से रोडवेज कर्मचारियों के दिन भी कुछ खास अच्छे नहीं जा रहे। वेतन के लिहाज से देखें तो रोडवेज प्रबंधन कार्मिकों को पुराना वेतन नहीं दे पा रहा है। बहरहाल अब कुछ राहत की खबर ज़रूर आई है। पिछले हफ्ते सितंबर का वेतन देने के बाद अब रोडवेज अपने कर्मचारियों को मार्च की शुरुआत में ही अक्टूबर का भुगतान भी कर देगा। इससे रोडवेज के तकरीबन 6.5 हज़ार कार्मिकों को राहत मिलेगी।

रोडवेज प्रबंधन के पास हुई आय की कमी का बड़ा कारण लॉकडाउन में ठप पड़ा रहा बसों का संचालन ही है। बदहाली ऐसी कि अपने कर्मियों तक को वेतन देने के पैसे रोडवेज के पास नहीं हैं। पिछले साल भी मार्च से जुलाई तक का वेतन सरकार की मदद से दिया गया था। इसके बाद अगस्त का वेतन रोडवेज ने अपने पास से ही जुटाया। पिछले हफ्ते सितंबर का वेतन रोडवेज प्रबंधन और सरकार द्वारा की गई मदद से दिया गया।

यह भी पढ़ें: बिन्दुखत्ता की ‘कंचन परिहार’ का कमाल, महिला वनडे टीम में बनी उपकप्तान

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी-बरेली रोड पर भीषण सड़क हादसा, एक ही परिवार के चार लोगों की मौत

मौजूदा समय में चार माह का यानी अक्टूबर से जनवरी तक का वेतन ही लंबित है, लेकिन मार्च शुरू होते ही दोबारा पांच माह का वेतन लंबित हो जाएगा। अब रोडवेज ने अक्टूबर माह के वेतन के लिए 1 और 2 मार्च की तिथि की घोषणा कर दी है। लिहाज़ा रोडवेज प्रबंधन दावा कर रहा कि मार्च अंत तक कर्मचारियों को नवंबर का वेतन भी जारी कर दिया जाएगा। इसके साथ ही विशेष श्रेणी व संविदा कर्मियों को एक माह का अतिरिक्त यानी दिसंबर का भी वेतन देने की कोशिशें की जाएंगी।

रोडवेज महाप्रबंधक दीपक जैन ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मार्च की पहली और दूसरी तारीख को कर्मचारियों को अक्टूबर का वेतन जारी कर दिया जाएगा। उत्तरांचल रोडवेज कर्मचारी यूनियन के प्रदेश महामंत्री अशोक चौधरी ने वेतन की प्रक्रिया पर प्रबंधन का आभार जताया है। 

बता दें कि रोडवेज को हर महीने करीब 20 करोड़ रुपये वेतन देने के लिए चाहिए होते हैं। रोडवेज को आर्थिक मदद के क्रम में राज्य सरकार पर इस वित्तीय वर्ष में अब केवल 42 करोड़ रुपये बकाया रह गए थे। हाल ही में शासन ने 35 करोड़ रुपये पर्वतीय मार्ग पर संचालन के घाटे की मद से 24.72 करोड़ रुपये रोडवेज को देने के लिए स्वीकृति दी थी। आपके बता दें कि यह धनराशि रोडवेज के खाते में पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें: पिथौरागढ़ की श्वेता वर्मा का टीम इंडिया में हुआ चयन,पापा के सपने को मां के संर्घष ने किया पूरा

यह भी पढ़ें: नैनीताल को मिली करोड़ों की सौगात,पार्किंग की छत पर बनेगा पहाड़ी फूड कोर्ट

यह भी पढ़ें: ढेर सारी बधाई….नेशनल मार्शल आर्ट्स चैंपियनशिप में मालकोटी गांव के बेटे ने जीता सिल्वर मेडल

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड रोडवेज बस ने बाइक सवार दंपत्ति को मारी टक्कर,महिला ने मौके पर तोड़ा दम

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now