उत्तराखंड में लगातार बढ़ रहा है चोरी का ग्राफ, एक रात में दो दुकानों से लाखों का माल साफ

देहरादून: मार्च का महीना आते ही चोरियां तो जैसे आम बात हो गई हैं। आए दिन लोगों की मेहनत की कमाई को यह शातिर चोर निशाना बना रहे हैं। प्रदेश की राजधानी में तो गज़ब ही हो गया। यहां एक के बाद एक दो बड़ी चोरियों ने अंजाम लिया। पुलिस ने दोनों मामलों को दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

एक तरफ पहले शराब ठेके में चोरी हुई है। ठेके के मैनेजर जयप्रकाश जायसवाल ने पुलिस को सौंपी तहरीर में बताया है कि कांवली रोड पर ऊर्जा भवन स्थित उनकी शराब की दुकान में बीते शनिवार को चोरी हुई है। उन्होंने बताया की वह रात को 11 बजे शराब का ठेका बंद करके घर चले गए थे।

अगले दिन सुबह दुकान जाकर देखा तो पांव तले जमीन खिसक गई। शटर के दोनों ताले टूटे पड़े थे। अंदर जाकर देखा तो गल्ले से एक लाख 60 हजार रुपये की नकदी और आठ बोतल शराब गायब थी। गल्ले में स्टाफ के कुछ दस्तावेज भी रखे थे, जिन्हें चोर अपने साथ ले गए।

दूसरी तरफ अलकनंदा एन्क्लेव जीएमएस रोड स्थित स्टोर में चोरी हुई है। स्टोर मालिक संजय गुप्ता ने बताया कि उनकी जीएमएस रोड पर दुर्गा प्रोविजन स्टोर नाम से दुकान है। शनिवार की रात को वह दुकान बंद करके घर चले गए।

सोमवार को सुबह 10 बजे जब वह दुकान पर पहुंचे तो दोनों ताले टूटे पड़े थे। अफरा तफरी में जब गल्ले में चेक किया तो पता चला पांच हजार रुपये की नकदी, वाहन के दस्तावेज और कुछ हिसाब-किताब के कागज तक गायब हैं। वसंत विहार थाना के इंस्पेक्टर देवेंद्र चौहान ने बताया कि दोनों मामलों में मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी गई है। एक ही रात में दो चोरी और ऊपर से उत्तराखंड में बढ़ता चोरी का ग्राफ वाकई चिंताजनक विषय है।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now