उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय में रिकॉर्ड छात्रों ने लिया प्रवेश, दूसरे नंबर पर हल्द्वानी

हल्द्वानी: उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय में गत वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष छह हजार से अधिक छात्रों की संख्या में इजाफा हुआ है। बता दें विश्वविद्यालय के प्रदेश में सभी आठ क्षेत्रीय कार्यालयों के अंतर्गत 120 अध्ययन केंद्रों पर 74,456 विद्यार्थियों ने प्रवेश लिया है। देहरादून क्षेत्र में 22 हजार 352 और हल्द्वानी क्षेत्र में 19 हजार 267 छात्र-छात्राओं ने दाखिला लिया है। मुक्त विवि के प्रवेश प्रभारी प्रो. मदन मोहन जोशी ने बताया कि प्रवेश ले चुके छात्र-छात्राओं को एसएमएस से जानकारी दी जाएगी।

यह भी पढ़े:उत्तराखंड में फिलहाल अभी नहीं खुलेंगे स्कूल,बोर्ड परीक्षाओं की तारीख भी बढ़ सकती है!

यह भी पढ़े:उत्तराखंड का ऋषिकेश एम्स देश में नंबर वन,बेस्ट मेडिकल यूनिवर्सिटी अवॉर्ड अपने नाम किया

उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. ओपीएस नेगी ने बताया कि विश्वविद्यालय का यही प्रयास है कि प्रदेश के दूरस्थ स्थानों तक उच्चशिक्षा से वंचित लोगों को उच्चशिक्षा मुहैया कराई जा सके। दूसरा प्रयास गुणवत्तापरक शिक्षा उपलबध कराना है। उन्होंने बताया कि देहरादून में 22,352, हल्द्वानी में 19,267,  रुड़की में 8,687,रानीखेत में 7,842, उत्तरकाशी    में 5,596, पौड़ी में 4,413, पिथौरागढ़ में 3,550 और बागेश्वर में 2, 749 छात्रों ने प्रवेश लिया है।

बता दें कि उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय में अब विश्वविद्यालय प्रशासन ने आधुनिक लाइब्रेरी का निर्माण कराने की योजना तैयार की है। इस योजना पर छह करोड़ 12 लाख  का खर्च आने की उम्मीद है। विश्वविद्यालय के इस प्रस्ताव को शासन ने संस्तुति के साथ अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय भारत सरकार को भेजा है। 

यह भी पढ़े:अल्मोड़ा की अंजू ने सड़क हादसे में खोई आंखों की रोशनी,हार नहीं मानी और हल्द्वानी में बन गई शिक्षक

यह भी पढ़े:उत्तराखंड में होगी ताइवान प्रजाति के बेर की फसल,लाखों में होगी किसानों की आमदनी…

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now