हल्द्वानी: उत्तराखंड रणजी क्रिकेटर कमल कन्याल का विख्यात SG से करार

हल्द्वानी: उत्तराखंड रणजी क्रिकेटर कमल कन्याल का विख्यात SG से करार

हल्द्वानी के गौलापार नयागांव निवासी उमेश सिंह कन्याल के पुत्र कमल कन्याल अपनी कामयाबी से पूरे देश में छाये हुऐ है। सलामी बल्लेबाज कमल कन्याल अपने पहले ही रणजी मैच में महाराष्ट्र के खिलाफ 101 रन बनाकर खूब सुर्खियां बटोरी। उत्तराखंड की ओर से डेब्यू में शतक जमाने वाले वह पहले क्रिकेटर हैं। पूरे साल कमल के बल्ले ने खूब रन बनाए और इसी के चलते भारत में क्रिकेट के सामान बनाने वाली नामी कंपनी एसजी से कमल कन्याल का अनुबंध हुआ है। सीएयू ने भी उनके शानदार प्रदर्शन का इनाम उन्हें दिया और प्रदेश के इमेजिंग प्लेयर के अवॉर्ड से नवाजा। कमल कन्याल ने इसके लिए क्रिकेट एसोशिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) के सचिव महिम वर्मा और काउंसलर दीपक मेहरा का आभार जताया।

बता दें कि कमल कन्याल पिछले दो साल से उत्तराखंड अंडर-19 टीम के सदस्य हैं। 2019 सीजन में उन्होंने 1300 से ज्यादा रन बनाए। उन्हें नेशनल क्रिकेट एकेडमी कैंप के लिए बुलावा आया था लेकिन कोरोना वायरस के चलते कैंप का आयोजन नहीं हुआ। हल्द्वानी के क्रिकेट फैंस का भी मानना है कि अगर कमल ऐसा प्रदर्शन लगातार दोहराते रहेंगे तो उन्हें इंडिया कैंप जल्द हासिल होगी।

यह भी पढ़ें: कोरोना रोकने के लिए डीएम वंदना का प्लान, जिले में शत प्रतिशत सैंपलिंग मिशन शुरू

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड:स्कूलों के भविष्य का फैसला 14 अक्टूबर को होगा, विभाग को मिले सुझाव

साल 2016 उसके लिये कैंसर से पीडित थे। कुछ वक्त के लिए कमल क्रिकेट से दूर हो गए थे। लेकिन उन्होंने इस बीमारी को मात दी और फिर दोबारा क्रिकेट का बैट पकड़ा। इसके लिए वह कोच मनोज भट्ट,निश्चल जोशी और अनूप जखमोला को श्रेय देते हैं। कमल उत्तराखंड का नाम क्रिकेट के मैदान पर रोशन कर रहे हैं। उत्तराखंड क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ियों का कहना है कि कमल का भविष्य उज्जवल है और वह उत्तराखंड क्रिकेट की पहचान बन सकते हैं।

यह भी पढ़ें: देहरादून से दिल्ली अब दूर नहीं, तीन घंटे में पूरा होगा सफर, अनुभव भी होगा नया

यह भी पढ़ें: सड़क दुर्घटना में रुड़की तहसीलदार सुनैना राणा की मौत, नैनीताल में ट्रेनिंग में पहुंची थी

कमल कन्याल के लगातार अच्छे प्रदर्शन से जिला नैनीताल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष सुमित ह्रदेयश,उपाध्यक्ष विनय साह/जगदीश बोरा,सचिव धीरज खरे,सँयुक्त सचिव विकास पांडे,कोषाध्यक्ष कमल पपनै ,किशन अनेरिया ,हर्ष गोयल ने बधाई दी और आशा जताई कमल अपने प्रदर्शन से एक दिन भारतीय टीम का हिस्सा होगा।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now