उत्तर प्रदेश से आना जाना भी होगा महंगा, परिवहन निगम ने बढ़ाया रोडवेज बसों का किराया

हर महीने ईमानदार रोडवेज चालक-परिचालक को मिलेगा इनाम और सम्मान

लखनऊ: प्रदेश के रोडवेज यात्रियों को उत्तर प्रदेश की तरफ से आने के लिए अब अधिक टिकट देना होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि उत्तराखंड में नए टोल और पार्किंग शुल्क के बढ़ने के बाद रोडवेज ने बरेली सहित उत्तर प्रदेश के सभी रूटों पर किराया बढ़ा दिया है। रेलवे के बाद अब रोडवेज द्वारा भी किराया बढ़ाने से उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के यात्रियों की जेब ढीली होना तो लाज़मी है।

इधर पार्किंग के लिहाज से भी उत्तराखंड के परिवहन निगम ने यूपी की रोडवेज बसों को झटका दिया है। अब रोडवेज बसों की पार्किंग का शुल्क भी बढ़ाकर दोगुना कर दिया गया है। उत्तराखंड में बरेली से आने वाली बसों के लिए जो पार्किंग शुल्क पहले 118 रुपए थे, वह अब 236 रुपए हो गया है।

यह भी पढें: खेती से कैप्टन महेंद्र सिंह ने बदली पसमा गांव की तस्वीर, लॉकडाउन में किया शानदार काम

यह भी पढें: प्राइवेट अस्पतालों में एक मार्च से लगेगा कोरोना का टीका, केवल 250 रुपए की होगी एक डोज

बहरहाल मामला एकतरफा नहीं बल्कि दोतरफा है। उत्तराखंड परिवहन निगम द्वारा पार्किंग शुल्क बढ़ाए जाने के बाद यूपी के परिवहन निगम ने भी उत्तराखंड से आने वाली रोडवेज बसों की पार्किंग का शुल्क बढ़ा दिया है। अब यहां भी प्रति बस 236 रुपये वसूला जाने लगा है।

बहरहाल मामला एकतरफा नहीं बल्कि दोतरफा है। उत्तराखंड परिवहन निगम द्वारा पार्किंग शुल्क बढ़ाए जाने के बाद यूपी के परिवहन निगम ने भी उत्तराखंड से आने वाली रोडवेज बसों की पार्किंग का शुल्क बढ़ा दिया है। अब यहां भी प्रति बस 236 रुपये वसूला जाने लगा है।

यह भी पढें: ऑनलाइन ठगों पर भारी पड़ेगी जनता, नैनीताल पुलिस ने दी यह छह टिप्स

यह भी पढें: हल्द्वानी व्यापारी को लूटने वाले निकले यूपी के बदमाश,पुलिस खुलासे में सामने आया सच

बरेली डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक चीनी प्रसाद के अनुसार अब बरेली से देहरादून रूट पर आठ रुपये और बरेली से हल्द्वानी के साथ बाकी रूटों पर किराए में चार रुपये का इजाफा किया गया है। इसके अलावा उत्तराखंड से आने वाली या यहां को जाने वाली बसों से अब एक घंटे का 118 रुपये, दो घंटो का 354 रुपये और पूरी रात का 706 रुपये पार्किंग शुल्क वसूला जाएगा।

बरेली रीजन के क्षेत्रीय प्रबंधक आरके त्रिपाठी ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड में नए टोल व पार्किंग शुल्क बढ़ाए जाने से किराये में भी बढ़ोतरी की गई है। ईटीएम मशीन में यह किराया फीड न हो पाने के कारण परिचालक मैनुअल टिकट से यह किराया लेंगे।

यह भी पढें: भारत सरकार ने किया नैनीताल जिले को सम्मानित,किसानों के लिए काम करने पर मिला ये अवार्ड

यह भी पढें: उत्तराखंड फायर ब्रिगेड में महिलाओं की भी होगी एंट्री,शासन की ओर से अधिसूचना जारी

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now