कुंभ मेले को देखते हुए रोडवेज का बड़ा फैसला, दूसरे राज्यों के लिए चलाएगा 200 बसें

हरिद्वार: उत्तराखंड के हरिद्वार में होने वाले कुंभ मेले के लिए तैयारियां जोरों-शोरों पर चल रही हैं। हर विभाग अपने आप को कुंभ के लिए तैयार करने में लगा हुआ है। इसी क्रम में अन्य राज्यों से श्रद्धालुओं को स्नान पर्व धर्मनगरी हरिद्वार लाने के लिए रोडवेज भी अपनी तैयारियों में जुटा हुआ है।

इस बार परिवहन हरिद्वार महाकुंभ में विभिन्न राज्यों के लिए 200 बसें चलाएगा। इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। हरिद्वार कुंभ के सहायक महाप्रबंधक को भी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने की जिम्मेदारी सौंप दी गई है। राज्यों से आने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या पर ही बसों के फेरे निर्भर करेंगे।जैसे-जैसे भीड़ बढ़ती जाएगी, वैसे-वैसे बसों की संख्या बढ़ती जाएगी। महाकुंभ में उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश आदि राज्यों के लिए बसें चलाने की योजना है।

यह भी पढ़े:निजी कॉलेजों ने नियम फॉलो नहीं करे तो भुगतने होंगे परिणाम, उत्तराखंड सरकार की सख्ती

यह भी पढ़े:हल्द्वानी: करे कोई, भरे कोई, ऊर्जा निगम की लापरवाही से बाइक पर गिरा बिजली का पोल

रोड़वेज के महाप्रबंधक तकनीकी एवं संचालक दीपक जैन हरिद्वार ने बताया कि कुंभ स्नान के लिए उत्तराखंड रोडवेज की अन्य राज्यों के रोडवेज जैसे उत्तर प्रदेश, हिमाचल, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली से बातचीत हुई है। जिसमें यह फैसला लिया गया है कि श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए अन्य राज्यो की बसों को बढ़ाया जाएगा। बताया कि कुंभ को देखते हुए हमने 6 अस्थाई बस स्टैंड बनाए जा रहे हैं। जिसमें ऋषिकूल में 2 बस स्टैंड, एक दक्ष मंदिर के पास, धीरवाली, बैरागी कैंप, गौरी शंकर में बनाए जाएंगे जिनका काम फरवरी के मध्य तक पूरा हो जाएगा।

हरिद्वार कुंभ में स्नान करने आने वाले श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत न आए और व्यवस्था सुचारू रूप से चलती रही इसके लिए अतिरिक्त बस स्टैंड बनाए जा रहे हैं। जैसे-जैसे भीड़ बढ़ती जाएगी वैसे ही बसों की संख्या भी बढ़ा दी जाएगी। कुंभ को देखते हुए कई प्लान बनाए गए हैं जिनका समय और परिस्थितियों के अनुसार पालन किया जाएगा।

यह भी पढ़े:अब सस्ते दामों में होगा कोरोना टेस्ट, महामारी के घटते प्रकोप के बाद उत्तराखंड में आदेश जारी

यह भी पढ़े:नैनीताल:मल्लीताल निवासी छात्र चुरा रहा था महिलाओं के अंडरगार्मेंट्स,रंगे हाथ पकड़ा गया

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now