पप्पू दा आप हमारे थे तो आपका परिवार भी हमारा परिवार हुआ… शुरू हुई मुहिम

462

हल्द्वानी: उत्तराखण्ड लोकगीतकार पप्पू कार्की की मौत के बाद पूरा देवभूमि उत्तराखण्ड सकते में है। अपने पप्पू दा की मौत को कोई भी सच नहीं मान रहा है। ये वहीं पप्पू दा थे जिन्होंने डीडीहाट की गांव से निकलकर विदेशों में पहाड़ी गानों का धमाल मचाया था। अपने सुपरस्टार को पूरा उत्तराखण्ड मिस कर रहा है। उनकी अंतिम विदाई में उमड़े सैलाब ने उदाहरण दिया कि पप्पू कार्की उत्तराखण्ड के इतिहास के पन्नों में अमर हो गए हैं।

पप्पू कार्की की मौत के बाद उनके परिवार को आर्थिक मदद देने के लिए मुहिम शुरू हो गई है। उनके पांच साल के बेटे दक्ष की पढ़ाई का खर्चा उठाने की जिम्मेदारी बॉलीवुड अभिनेता संजय मिश्रा  ने ली है।

actor sanjay mishra

उन्होंने कहा कि वह पप्पू के बेटे दक्ष की पढ़ाई का पूरा खर्च वहन करेंगे। सोशल मीडिया पर पप्पू के चाहने वालों के कई कमेंट्स वायरल हो रहे हैं। इसमें सरकार से परिवार को आर्थिक मदद देने की अपील भी की गई है। कई लोगों ने फेसबुक और व्हाट्सएप पर उनकी पत्नी कविता कार्की का अकाउंट नंबर जारी करते हुए मदद की मांग की है।

विनय की फिरकी में नाची चमोली क्रिकेट टीम,नैनीताल सेमीफाइनल में पहुंची

वहीं इसके अलावा वित्त मंत्री प्रकाश पंत भी पप्पू कार्की के घर पहुंचे और उनके परिवार को 51 हजार रुपए की आर्थिक मदद दी और सरकार द्वारा मदद दिलाने का भरोसा दिलाया। अपने स्टार को खोने गम में पूरा उत्तराखण्ड है लेकिन अब वो उनके परिवार के लिए कुछ करना चाहते है।  इसके लिए सोशल मीडिया पर पप्पू कार्की की पत्नी का बैंक खाता नंबर वायरल किया जा रहा है। लोगों ने अनुरोध किया जा रहा है कि वो अपने विवेक से पूप्पू दा के परिवार की मदद करें।

Name – Kavita karki
Acc no 87392210003989
(IFSC code – SYNB0008739
Syndicate Bank Haldwani

 

Related image

बता दे कि शनिवार को पप्पू कार्की की मौत हैड़ाखान मोटर मार्ग में कार हादसे में हुई। उनके साथ 4 लोग और थे जिसमें से दो की मौत हो गई थी। वहीं अन्य दो घायल है और उनका इलाज चल रहा है। पांचों लोग ओखलकांडा ब्लॉक के दूरस्थ गोनियरों गांव में प्रोग्राम देकर लौट रहे थे।गोनियरो गांव में चल रही रामलीला में आठ की रात को युवा महोत्सव मनाया गया था। इसमें प्रस्तुति देने के लिए पिथौरागढ़ जिले के थल में रहने वाले युवा लोक गायक प्रमेन्द्र कार्की उर्फ पप्पू कार्की अपनी टीम के साथ गए थे। सुबह करीब 3 बजे तक युवाओं ने महोत्सव का लुत्फ उठाया। इसके तुरंत बाद पप्पू कार्की अपने साथियों के साथ हल्द्वानी के लिए रवाना हो गए।

Image result for पप्पू कार्की

करीब सात बजे हैड़ाखान के पास कार अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। हादसे में पप्पू कार्की के साथ ही गोनियरो में रहने वाले राजेन्द्र गोनिया पुत्र विशन सिंह गोनिया, पुष्कर सिंह गोनिया पुत्र उत्तम सिंग की मौके पर ही मौत हो गई। घायल जुगल किशोर पंत पुत्र योगेश पंत निवासी छडायल और अजय आर्य पुत्र स्व भुवन प्रकाश आर्य निवासी चोरगलिया को कृष्णा अस्पताल में भर्ती कराया गया।