रणजी में उत्तराखण्ड का कमाल जारी, जीत का हीरो बना हल्द्वानी का कार्तिक जोशी

534

हल्द्वानी: क्रिकेट के मैदान पर उत्तराखण्ड क्रिकेट टीम का विजय रथ जारी है। टीम ने टूर्नामेंट में अरुणाचल प्रदेश को पारी और 73 रनों से हराकर शानदार जीत दर्ज की। टीम उत्तराखण्ड की जीत के हीरो पहली पारी में शानदार 208* रनों की पारी खेलने वाले कार्तिक जोशी रहे। रणजी सीजन-2018/2019 में उत्तराखण्ड की यह चौथी जीत है।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी अरुणाचल प्रदेश की टीम उत्तराखण्ड के गेंदबाजों के सामने ज्यादा देर तक विकेट में नहीं टिक सकी और मात्र 105 रनों पर ऑल आउट हो गई। उत्तराखण्ड की ओर से गेंदबाजी में सबसे ज्यादा मयंक मिश्रा 4 और सन्नी सिंह ने तीन विकेट अपने नाम किए। गेदबाजी में कमाल करने वाली उत्तराखण्ड टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और दोनों सलामी बल्लेबाज 13 रनों के भीतर पवेलियन लौट गए।

Image may contain: one or more people, people standing, sky, crowd and outdoor

इसके बाद कार्तिक जोशी और वैभव ने ंमोर्चा संभाला और टीम को झटको से उभारा। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 148 रनों की साझेदारी कर टीम को बढ़त दिलाई। वैभव ने 59 रनों की साझेदारी की। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए सौरभ रावत शानदार टच में नजर आए लेकिन वो अपनी पारी को 31 रनों से आगें ले जाने में कामयाब नहीं हुए।

कार्तिक जोशी ने एक मोर्चा संभाल कर रखा और दूसरे उन्हें कप्तान रजत भाटिया का अच्छा साथ मिला। दोनों ने 5वें विकेट के लिए शानदार 244 रनों की शाझेदारी की। कार्तिक ने शानदार दोहरा शतक जमाया और लय प्राप्त की। वह उत्तराखण्ड की ओर से दोहरा शतक जमाने वाले दूसरे बल्लेबाज बनें। वहीं रजत भाटिया ने लगातार दोहरा शतक जमाया और नाबाद 152 रन बनाए। उत्तराखण्ड टीम ने 470 रन पर पारी घोषित की।

Image may contain: 13 people, including Sunny Rana, people smiling, people standing, sky, outdoor and nature

दूसरी पारी में बल्लबाजी में चमत्कार ही अरुणाचल प्रदेश की टीम को हार से बचा सकता था। उत्तराखण्ड के गेंदबाजों ने अपनी पहचान के अनुरूप ही गेंदबाजी। दूसरी पारी में अरुणाचल प्रदेश के बल्लेबाजों मे पहली पारी तुलना में विकेट में ज्यादा वक्त बिताया लेकिन वो हार को टालने में नाकाम रहे। अरुणाचल प्रदेश की दूसरी पारी 292 रों पर सिमट गई और उत्तराखण्ड ने पारी और 73 रनों से शानदार जीत दर्ज की। उत्तराखण्ड की ओर से गेंदबाजी में मलोलन रंगाराजन और मंयक मिश्रा ने 4-4 विकेट अपने नाम किए। वहीं दोहरा शतक जमाने वाले कार्तिक जोशी को मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया।