टीम उत्तराखण्ड ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत, ऐसे मैदान पर खिलाड़ियों ने बनाया जश्न ( VIDEO)

हल्द्वानी: उत्तराखण्ड क्रिकेट टीम ने रणजी में इतिहास रचते हुए टूर्नामेंट के नॉक आउट में जगह बनाई है। पहली बार रणजी सीजन में भाग ले रही उत्तराखण्ड क्रिकेट टीम ने अपने प्रदर्शन ने सभी का दिल जीता है और छठी जीत दर्ज की है। देहरादून राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में  मिजोरम के खिलाफ खेले गए मुकाबले में उत्तराखण्ड ने एक पारी और 56 रन से जीत दर्ज की। उत्तराखण्ड ने पहली पारी में 622 रन बनाए। उत्तराखण्ड की ओर से सौरभ रावत ने शानदार 102 रनों की पारी खेली थी। वहीं रजत भाटिया ने 84 और मलोलन रंगाजन ने 54 रनों की पारी खेली।

बल्लेबाजी करने उतरी मिजोरम की टीम पहली पारी में 198 और दूसरी पारी में 123 रन ही बना सकी। पूरे मैच में उत्तराखण्ड के गेंदबाजों ने अपना दबदबा बनाए रखा। उत्तराखण्ड की ओर से गेंदबाजी में दीपक धपोला 1, डीके शर्मा 3,सन्नी 4,रजत भाटिया 4,रंगाराजन 1,मंयक मिश्रा 4 और वैभव को एक विकेट मिला। बात रणजी सीजन की करें तो टीम उत्तराखण्ड टीम ने 8 मुकाबले में से 6 मुकाबले जीते हैं। वो अपने ग्रुप पर टॉप कर रही है। इस जीत के साथ उसने नॉक आउट में प्रवेश कर लिया है जो गर्व की बात है।

उत्तराखण्ड क्रिकेट टीम ने ऐसे मनाया जीत का जश्न, वीडियो देखने के लिए करें क्लिक

पहली बार रणजी खेल रही टीम उत्तराखण्ड ने चैपियन टीम जैसा प्रदर्शन किया है। सौरभ रावत, दिपक धपोला, रजत भाटिया, वैभव भट्ट और कार्तिक जोशी ने जो किया वो इतिहास के पन्नों में दर्ज हो चुका है। विजय हजारे में हार के साथ अपने सीजन की शुरुआत करने वाली टीम उत्तराखण्ड की आलोचना भी हुई लेकिन टीम ने हार से निराश होने के बजाय उससे सिखने की कोशिश की और नतीजा सभी के सामने है। 18 साल बाद मिली मान्यता का फायदा खिलाड़ियों ने उठाया है और फैंस को उम्मीद है कि टीम खिताब के पास जरूर पहुंचेगी।