KPL में चला हल्द्वानी के दीक्षांशु नेगी का बल्ला,जीत के रहे हीरो

259

हल्द्वानी: बुधवार का दिन राज्यवासियों के लिए शानदार रहा। कर्नाटक प्रीमियर लीग में हल्द्वानी के दीक्षांशु नेगी ने शानदार 54 रनों की पारी खेल Belagavi Panthers  को Shivamogga Lions  के खिलाफ 5 विकेट से जीत दिलाई। Shivamogga Lions ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में  आठ विकेट के नुकसान में 163 रन बनाए।

जवाब में Belagavi Panthers 3 गेंद शेष रहते हुए 5 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया। मैच जिताऊं पारी के बदौलत नेगी को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। नेगी ने 49 गेंदों में महत्वपूर्ण 54 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 6 चौके लगाए। इस जीत के साथ पैंथर्स अंक तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। उसकी इस टूर्नामेंट में ये दूसरी जीत थी। वहीं बेंगलूरू ब्लास्टर्स तीन जीत के साथ टॉप पर है।पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी लायंस की शानदार शुरूआत रही।

Image may contain: 1 person, text

शंरथ और निहाल ने पहले विकेट के लिए 47 रन जोड़े। इसके बाद लाइंस ने लगातार चार विकेट खोए। शंरथ 17 रन और निहाल ने 34 रन की पारी खेली। इन दोनों के आउट होने के बाद लायंस को दो बड़े झटके लगे। टीम के स्टार बल्लेबाज़ लियन खान ओर रोंगसेन जल्द आउट हो गए और टीम संकट में फंस गई थी। उसके बाद अनिरुद्ध जोशी ने टीम को झटकों से उभारा और मध्यक्रम व निचलेक्रम के बल्लेबाजों के साथ मिलकर टीम के स्कोर को निर्धारित 20 ओवर में 164 पर पहुंचाया। जोशी ने 32 गेंदो में 54 रनों की पारी खेली। 

164 रन के स्कोर का पीछा करते उतरी पैंथर की भी शुरुआत कुछ ख़ास नही रही। टीम का पहला विकेट सिर्फ 18 रन बना गिर गया। स्टॅलिन सिर्फ 5 रन बना के आउट हो गए। उनके आउट होने के बाद नेगी और रक्षित ने टीम को संभाला।इस दौरान दोनों ने 45 रन की साझेदारी की।इस दौरान पैंथर के लगभग को हर बल्लेबाज़ को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन उनमे से कोई भी इस शुरुआत का फायदा नही उठा सका। हालाँकि इस दौरान नेगी ने एक छोर को संभाला हुआ था। उन्होंने 54 रन की पारी खेली. उनकी इस पारी की वजह से पैंथर ने इस मैच को 5 विकेट से अपने नाम कर लिया।

दीक्षांशु के इस प्रदर्शन के बाद हिमालयन क्रिकेट एकेडमी के कोच दान सिंह कन्याल ने खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि वो किस लेवल का बल्लेबाज है उसने साबित किया है, उम्मीद है कि वो आगें भी इस तरह का खेल जारी रखेगा।

हल्द्वानी क्रिकेट एकेडमी के कोच इंदर जैठा ने कहा कि दीक्षांशु अच्छे टच में नजर आ रहा है। यह फिफ्टी उसे मनोबल देगी और आने वाले मैचों में उसके प्रदर्शन में निखार देखने को मिल सकता है।