लो स्कोरिंग मैच को गोवा ने बनाया रोमांचक, उत्तराखण्ड को तीन रन से हराया

हल्द्वानी: वीनू मांकड ट्रॉफी में उत्तराखण्ड की जीत की हैट्रिक की उम्मीदों पर गोवा ने पानी फेर दिया। लो स्कोरिंग मुकाबले में गोवा ने उत्तराखण्ड अंडर-19 टीम को तीन रनों से मात दी। एक वक्त पर उत्तराखण्ड जीत के करीब था लेकिन गोवा के गेंदबाजों ने पलक झपकते ही मुकाबले को अपने पक्ष में कर दिया।

शुक्रवार को पुडुचेरी में खेले गए मुकाबले में उत्तराखण्ड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। कप्तान अखिल रावत का फैसला सही साबित हुआ। गोवा के बल्लेबाज निर्धारित 50 ओवर में 187 रन ही बना सकें। गोवा की ओर से बल्लेबाजी में आयुष विरलेकर 42, गुरेश भारत कांबली 33 और कौशल ने 27 रनों की पारी खेली। उत्तराखण्ड की ओर से गेंदबाजी में गौरव जोशी ने सर्वाधिक 3 विकेट और इरफान ने 2 विकेट अपने नाम किए।

लक्ष्य छोटा जरूर था लेकिन गोवा के गेंदबाजों ने इसे पहाड़ जैसा बना दिया। रविद्र शून्य, आर्यन शर्मा 5 और पिछले मुकाबले में शतक जड़ने वाले कमल कन्याल शून्य पर पवेलियन लौट गए। उत्तराखण्ड की संकट में थी। आर्या सेठी और गौरव जोशी ने उत्तराखण्ड को झटको से उभारा और चौथे विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी की। गोवा को मैच वापसी के लिए इस जोड़ी को तोड़ना आवश्यक बन गया। शदाब खान ने आर्या सेठी को 38 रनों पर बोल्ड कर टीम को चौथी सफलता दिलाई।

इसके बाद गौरव जोशी और कुशाग्र मलकानी के बीच 37 रनों की साझेदारी हुई। कुशाग्र ने 18 रन बनाए लेकिन कुछ ही देर बाद जोशी भी 32 रनों पर आउट हो गए और मुकाबला फिर से गोवा के पक्ष में झुकने लगा। झठे विकेट के लिए कप्तान अखिल रावत (20) और प्रशांत (40) के बीच 57 रनों की साझेदारी हुई। इस जोड़ी ने उत्तराखण्ड को जीत के पास ला दिया लेकिन गोवा के गेंदबाजों ने देखते ही देखते मुकाबले का रुख पलट दिया। 14 रन के भीतर उत्तराखण्ड के पांच बल्लेबाज पवेलियन लौट गए और मुकाबला 3 रन से गोवा के पक्ष में रहा। गोवा की ओर से गेंदबाजी में रुथवुक नायक और राहुल मेहता ने 3-3 विकेट हासिल किए।

यह भी पढ़ेंः हल्द्वानीः दहेज के लिए पति ने पत्नी को बेरहमी से पीटा, फिर घर से निकाला

यह भी पढ़ेंः उत्तराखण्ड के करणवीर कौशल ने जमाया शतक, फिर बने पहले खिलाड़ी

यह भी पढ़ेंः रुद्रपुरः प्रापर्टी डीलर ने खुद को गोली से उड़ाया, डिप्रेशन में उठाया जानलेवा कदम

यह भी पढ़ेंः बिन्दुखत्ता की ‘कंचन परिहार’ का कमाल, महिला T-20 टीम में बनाई जगह