गुरुवार को जन्मदिन और शुक्रवार को धमाका, ऐसा है देवभूमि का ऋषभ पंत

हल्द्वानी: उत्तराखण्ड के ऋषभ पंत ने एक बार फिर इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ी है। इंग्लैंड में विकेट के पीछे और आखिरी टेस्ट में शतक बनाने के बाद पंत का ताबड़तोड़ रूप भारत में भी जारी है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रहे पहले टेस्ट में ऋषभ ने शानदार 92 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी ने क्रिकेट के फैंस का दिल जीता लेकिन वो निराश भी हैं क्योंकि पंत शतक से 8 रन पहले आउट हो गए। ऋषभ ने अपनी पारी में 8 चौके और 4 छक्के लगाए और तेजी से टीम इंडिया का स्कोर बढ़ाया जब विराट कोहली अपने शतक को पूरा करने में लगे थे।

इसके साथ ही ऋषभ ने एक अनोखा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। वे भारत में अपने डेब्यू टेस्ट में नर्वस 90 में आउट होने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए।इस मैच में ऋषभ ने विराट कोहली के साथ 133 रनों की साझेदारी की जिसके बाद विराट कोहली ने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर टीम इंडिया का स्कोर 500 के पार कर दिया।

गुरुवार को था जन्मदिन शुक्रवार को किया धमाका

बता दें कि ऋषभ पंत का 4 अक्टूबर को जन्मदिन था।गुरुवार को ही पंत ने जब इसमें पंत ने दिन के आखिरी ओवर में मैच का पहला छक्का लगाया था जिससे फैंस ने जन्मदिन सेलिब्रेशन का नाम दे रहे थे। पंत ने जन्मदिन के दूसरे दिन धमाका किया। उन्होंने मैदान के चारों ओर रन बरसाए। ऋषभ ने अपने ताबड़तोड़ अंदाज में  खेलते हुए केवल 58 गेंदों पर अपना अर्द्धशतक पूरा किया और उसके बाद केवल 84 गेंदों में 92 रन बनाकर आउट हो गए। उनकी इस पारी में उन्होंने 8 चौके और 4 छक्के लगाए।

 

जारी रहा टीम इंडिया के बल्लेबाजों का शानदार प्रदर्शन

पहले दिन पृथ्वी शॉ के शानदार 134 रन व पुजारा की 86 रनों की पारी के बदौलत टीम इंडिया मजबूत स्थिति पर थी। दूसरे दिन का खेल भी भारतीय बल्बेबाजों के नाम रहा। टीम के कप्तान विराट कोहली शानदार 139 रनों की पारी खेली।