बिना मैच खेले रियल मैन ऑफ द मैच बन गया उत्तराखण्ड का मनीष पांडे, हैरत में पाकिस्तान खेमा

नई दिल्ली: एशिया कप के लीग मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को एकतरफा 8 विकेट से मात दी। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने पहली ही गेंद से पाकिस्तान पर शिकंजा बनाए रखा। नतीजा यह रहा है कि पाकिस्तान की पूरी टीम केवल पूरी टीम 43.1 ओवरों में 162 रन पर सिमट गई। भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार और केदार जाधव ने 3-3 विकेट झटके, जबकि जसप्रीत बुमराह को 2 विकेट मिले।

लक्ष्य का पीछा करने में भारतीय टीम को ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा। टीम ने 29वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। रोहित शर्मा 52, शिखर धवन 46, अंबाती रायडू 31* और दिनेश कार्तिक ने 31* रनों का योगदान दिया। यह मैच भारत की जीत के अलावा एक कैच के लिए भी खासा वायरल हुआ है।

वीडियो देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

भारतीय टीम के मनीष पांडे ने पाकिस्तान के कप्तान सरफराज का अद्भूत कैच पकड़े पूरे इंडिया का दिल जीत लिया। पाकिस्तान की बल्लेबाजी के दौरान हार्दिक पांड्या के मैदान में चोटिल होने की वजह से मैदान में फील्डिंग करने आए मनीष पांडे ने 25वें ओवर यह कारनामा किया। बिना मैच खेले पांडे के इस कैच ने उन्हें हीरों बना दिया है। सोशल मीडिया पर लोग उनकी काफी तारीफ कर रहे हैं। बता दें कि मनीष पांडे पिछले कई वक्त से भारतीय वनडे टीम का हिस्सा रहे हैं लेकिन उन्हें मैच खेलने के अधिक मौके नहीं मिले है।

इंग्लैंड के दौरे में भी उन्हें एक भी मैच खेलने को नहीं मिला था। वैसे पांडे भारत की ओर से टी-20 में शतक जमाने वाले पहले बल्लेबाज है। उन्होंने ये कारनाम आईपीएल सीजन-2 में साउथ अफ्रीका में किया था। तब से पांडे को एक प्रतिभावान खिलाड़ी के रूप में देखा जाता है। पांडे ने वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक भी जमाया है। मनीष पांडे मूल रूप से उत्तराखण्ड के बागेश्वर के रहने वाले हैं।